उत्तराखंड देहरादूनLand mafia sold the land of a dead man in Dehradun

Dehradun Property: देहरादून में ऐसे भू-माफियाओं से सावधान, फर्जी कागज बनाकर बेची मरे हुए आदमी की जमीन

Dehradun Land Mafia एक व्यक्ति की मौत के बाद उसकी जमीन को भूमाफिया ने फर्जी अभिलेख तैयार कर कब्जा लिया था। इस जमीन को अब सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया है।

Dehradun Land Mafia: Land mafia sold the land of a dead man in Dehradun
Image: Land mafia sold the land of a dead man in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: सीएम धामी के निर्देश पर प्रदेशभर में भूमाफिया के खिलाफ अभियान चल रहा है। देहरादून में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

land of a dead man sold in Dehradun

कब्जाई गई जमीनों को अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है। इसी कड़ी में डीएम सोनिका ने भूमाफिया द्वारा कब्जाई गई एक जमीन के मामले में पड़ताल की। जिसके बाद इस जमीन को राज्य सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया है। पूरा मामला क्या है, ये भी जान लेते हैं। दरअसल देहरादून में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हर सोमवार को जनसुनवाई कार्यक्रम होता है। इसमें एक शिकायतकर्ता अपनी फरियाद लेकर पहुंचा था। उसने बताया कि एक व्यक्ति जिसकी मौत हो गई है और जिसका कोई उत्तराधिकारी भी नहीं था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

उसकी जमीन को भूमाफिया ने फर्जी अभिलेख तैयार कर कब्जा लिया है। मामला सामने आने पर जिलाधिकारी सोनिका ने तहसील सदर को मामले की जांच के आदेश दिए। जांच में पता चला कि जमीन के फर्जी अभिलेख तैयार कर जमीन को बेच दिया गया। अब इस जमीन को प्रारंभिक रूप से राज्य सरकार में निहित कर दिया गया है। बता दें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण एवं भूमि धोखाधड़ी के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करने के लिए निर्देश जारी किए हैं। इसी क्रम में डीएम सोनिका के नेतृत्व में भू-माफिया Dehradun Land Mafia के खिलाफ लगातार प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।