उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Update 20 December

Uttarakhand Weather Update: 23 दिसंबर से बदलेगा मौसम, 5 जिलों में बर्फबारी से चलेगी कोल्ड वेव

Uttarakhand Weather Update 20 December मौसम विभाग द्वारा 23 दिसंबर में उत्तराखंड में मौसम बदलने की आशंका जताई गई है। 5 जिलों में बर्फबारी से शीतलहर चल सकती है।

Uttarakhand Weather Update 20 December: Uttarakhand Weather Update 20 December
Image: Uttarakhand Weather Update 20 December (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में मौसम लगातार करवट बदल रहा है।

Uttarakhand Weather Update 20 December

फिलहाल ऊंचे पहाड़ों में बर्फबारी जारी है, तो मैदानों में मौसम शुष्क बना हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने एक जानकारी दी है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण आगामी 23 दिसंबर से मौसम का मिजाज बदल सकता है। चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में बूंदाबांदी की आशंका है। ऐसे में 5 जिलों के लोगों को सावधान रहने की सख्त जरूरत होगी। रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों में बारिश और बर्फबारी से मौसम बदल सकता है। इसलिए इन जिलों के लोग अभी गर्म कपड़े और अलाव का इंतजाम कर लें। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

आजकल उत्तराखंड में शुष्क मौसम के बीच चटख धूप खिल रही है। जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक है, लेकिन सुबह-शाम सर्दी का सितम बढ़ रहा है। सुबह और शाम पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है। मौदानी क्षेत्र खासकर हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कोहरा छाने की आशंका है। पर्वतीय क्षेत्रों में भारी मात्रा में पाला पड़ने को लेकर चेतावनी दी गई है। तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है। अब मौसम विभाग का कहना है कि 23 दिसंबर से कुछ जिलों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते बर्फबारी हो सकती है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Update पढ़ते रहें।