उत्तराखंड देहरादूनUKPSC latest job Recruitment for 91 posts in uttarakhand

Uttarakhand employment news: UKPSC ने 91 पदों पर निकाली भर्ती, 2 मिनट में पढ़िए पूरी डिटेल

UKPSC Latest Recruitment भर्ती के माध्यम से कुल 91 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें डेरी सुपरवाइजर के 13 पद और केन सुपरवाइजर के 78 पद शामिल हैं।

UKPSC Latest Recruitment: UKPSC latest job Recruitment for 91 posts in uttarakhand
Image: UKPSC latest job Recruitment for 91 posts in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है।

UKPSC latest job Recruitment for 91 posts

उत्तराखंड डेरी एवं गन्ना पर्यवेक्षक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन में डेरी सुपरवाइजर एवं शुगर केन सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के बारे में जानकारी दी गई है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 3 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है। भर्ती के माध्यम से कुल 91 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें डेरी सुपरवाइजर के लिए 13 पद और केन सुपरवाइजर के लिए 78 पद आरक्षित हैं। योग्यता के बारे में भी बताते हैं। भर्ती में सिर्फ वही उम्मीदवार हिस्सा ले सकते हैं, जिन्होंने कृषि में इंटरमीडिएट या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से भारतीय दुग्धशाला डिप्लोमा अथवा इसके समकक्ष या उच्चतर तकनीकी अर्हता हासिल की हो। इसके साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:

आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें। भर्ती में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है, तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जायेगा। सामान्य, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 172 रुपये तय किया गया है, जबकि एससी/ एसटी वर्ग के लिए 82 रुपये एवं पीएचसी/ दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 22.30 रुपये है। अनाथ उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती (UKPSC Latest Recruitment) में भाग लेना चाहते हैं वे तुरंत ही यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर विजिट करें। रोजगार से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।