उत्तराखंड देहरादूनwaiting list of 180 Uttarakhand police constables to release soon

Uttarakhand news: युवाओं के लिए खुशखबरी, जल्द आएगी कांस्टेबल के 180 पदों की वेटिंग लिस्ट

Uttarakhand 180 Constable Waiting List वेटिंग लिस्ट जारी होने से उन अभ्यर्थियों को फायदा हो सकता है, जो कांस्टेबल बनने से कुछ कदम दूर रहे गए थे।

Uttarakhand 180 Constable Waiting List: waiting list of 180 Uttarakhand police constables to release soon
Image: waiting list of 180 Uttarakhand police constables to release soon (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में साल 2021 में पुलिस भर्ती परीक्षा में चयनित होने से रह गए अभ्यर्थियों के लिए एक जरूरी खबर है।

waiting list of 180 Uttarakhand police constables to release soon

साल 2021 में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर हुई भर्ती के बाद रिक्त रहने वाले 180 पदों के लिए वेटिंग लिस्ट जल्द जारी हो सकती है। शासन ने इसके लिए पुलिस मुख्यालय को नई भर्ती से संबंधित अधियाचन वापस मंगाने को कहा है। वेटिंग लिस्ट जारी होने से उन अभ्यर्थियों को फायदा हो सकता है, जो कांस्टेबल बनने से कुछ कदम दूर रहे गए थे। यहां आपको पूरा मामला भी समझाते हैं। दरअसल वर्ष 2021 में पुलिस कांस्टेबल के 1521 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी। मई 2023 में इसके परिणाम घोषित किए गए। परिणाम जारी होने के बाद 180 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों ने ज्वाइनिंग नहीं दी। जिससे ये पद खाली रह गए। इस बीच प्रदेश सरकार ने एकल संवर्ग के पदों में वेटिंग लिस्ट जारी करने संबंधी आदेश निकाला। इस आदेश का लाभ कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पहले चरण में चयनित होने से रह गए अभ्यर्थियों को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:

बुधवार को बीजेपी नेता रविंद्र जुगरान ने इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। उन्होंने रिक्त पदों के सापेक्ष वेटिंग लिस्ट जारी करने का अनुरोध किया। इस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपर मुख्य सचिव गृह राधा रतूड़ी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव गृह राधा रतूड़ी ने इस संबंध में कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार से भी बात की। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से इन पदों पर भर्ती के लिए भेजे गए अधियाचन को वापस मंगाकर वेटिंग लिस्ट का प्राविधान जोड़कर संशोधित अधियाचन भेजने को कहा है। कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने कहा कि शासन से इस संबंध में पत्र मिलते ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। इस तरह है पुलिस कांस्टेबल के 180 रिक्त पदों की वेटिंग लिस्ट (Uttarakhand 180 Constable Waiting List) जल्द जारी की जा सकती है, जिससे प्रदेश के कई बेरोजगार युवाओं को पुलिस का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा।