उत्तराखंड बागेश्वरBageshwar Neeraj Tiwari became flying officer in Air Force

Uttarakhand news: इंडियन एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर बना बागेश्वर का नीरज, पिता को वर्दी में देखकर मिली थी प्रेरणा

Neeraj Tiwari ने Air Force में flying officer बनकर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उनकी इस सफलता से क्षेत्र में जश्न का माहौल है।

Bageshwar Neeraj Tiwari Air Force: Bageshwar Neeraj Tiwari became flying officer in Air Force
Image: Bageshwar Neeraj Tiwari became flying officer in Air Force (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड देश को जांबाज सैन्य अफसर और जवान देने में हमेशा आगे रहा है।

Neeraj Tiwari of Bageshwar became flying officer

यहां के युवा प्रदेश की गौरवशाली परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। बागेश्वर के नीरज तिवारी इनमें से एक हैं। नीरज ने वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनकर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उनकी इस सफलता से क्षेत्र में जश्न का माहौल है। परिवार वाले खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। नीरज ने आठवीं तक कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल कठायतबाड़ा से शिक्षा प्राप्त की, इसके बाद 12 वीं तक की पढ़ाई जनरल बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल, पिथौरागढ़ से पूरी की। इसके बाद नीरज ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए बीएससीएजी, पंतनगर का रुख किया। फ्लाइंग ऑफिसर नीरज तिवारी के परिवार की पृष्ठभूमि पर नज़र डालें तो नीरज के पिता सेना से कैप्टन पद से सेवानिवृत्त हैं, माता गीता तिवारी गृहणी हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

पिता को सेना की वर्दी में देख नीरज हमेशा से सेना में जाने का सपना देखा करते थे। इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। माता-पिता और गुरुजनों के आशीर्वाद से सहायक जिला सैनिक कल्याण अधिकारी रमेश चंद्र तिवारी के बेटे नीरज तिवारी ने 17 दिसंबर को एयरफोर्स अकादमी हैदराबाद से कमीशन प्राप्त किया। नीरज के पिता रमेश चंद्र तिवारी ने कहा कि नीरज पहले ही प्रयास में फ्लाइंग ऑफिसर की परीक्षा उत्तीर्ण करने में सफल रहे। 16 महीने के कठिन परिश्रम के बाद नीरज वायु सेना में अफसर बनने में कामयाब रहे। ट्रेनिंग के दौरान नीरज ने अनुशासित दिनचर्या और एकाग्रता का पालन किया। अब वह वायु सेना में पायलट के तौर पर सेवाएं देंगे। Neeraj Tiwari ने Air Force में flying officer बनकर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उनकी इस सफलता से क्षेत्र में जश्न का माहौल है।राज्य समीक्षा टीम की ओर से नीरज तिवारी और उनके परिवार को शुभकामनाएं।