उत्तराखंड नैनीतालOnline Hotel Booking in Mussoorie Nainital for New Year

Uttarakhand weather: नैनीताल-मसूरी में बर्फबारी के साथ होगा न्यू ईयर का स्वागत, होटलों में फुल होने लगी एडवांस बुकिंग

Nainital Mussoorie Hotel Booking सर्दी की छुट्टियों में कहीं जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो उत्तराखंड जरूर आएं। जहां आपको जन्नत जैसे नजारे देखने को मिलेंगे।

Nainital Mussoorie Hotel Booking: Online Hotel Booking in Mussoorie Nainital for New Year
Image: Online Hotel Booking in Mussoorie Nainital for New Year (Source: Social Media)

नैनीताल: क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए उत्तराखंड बेस्ट डेस्टिनेशन बनकर उभरा है।

Hotel Booking in Mussoorie Nainital for New Year

हर बार की तरह इस बार भी मसूरी और नैनीताल जैसे शहर पर्यटकों के स्वागत के लिए सज गए हैं। मेहमानों के शानदार स्वागत के लिए यहां खास इंतजाम किए गए हैं। इस बीच मौसम विज्ञान केंद्र ने 23 दिसंबर से बर्फबारी का अलर्ट जारी कर दिया है। इससे मसूरी और नैनीताल आने वाले पर्यटकों को बर्फबारी का लुत्फ उठाने का मौका मिल सकता है। 23 दिसंबर से प्रदेश के कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। अगर आप भी बर्फबारी की चाह लिए उत्तराखंड आने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको निराश नहीं होना पड़ेगा। 23 दिसंबर से प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय हो जाएगा। जिसके बाद यहां बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। प्रदेश में नए साल का स्वागत बर्फबारी के साथ होगा। दिसंबर के आखिरी हफ्ते में यहां अच्छी बर्फबारी होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

अगर आप सर्दी की छुट्टियों में किसी ऑफबीट जगह पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो मसूरी-नैनीताल के अलावा उत्तराखंड में ऐसी कई जगहें हैं, जहां आपको जन्नत जैसे नजारे देखने को मिलेंगे। पहाड़ी जंगलों के बीच खूबसूरत नजारे देखना चाहते हैं तो चोपता आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। यहां आप पंचकेदार और चंद्रशिला पार्क जा सकते हैं। इसी तरह मुनस्यारी भी आपके लिए मुफीद रहेगा। यहां आप स्कीइंग, ट्रैकिंग कर सकते हैं। बर्फबारी देखने के लिए औली से बेहतर जगह कोई और नहीं हो सकती। बर्फ से ढका ये हिल स्टेशन अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है। यहां आप स्कीइंग और स्नोबॉर्डिंग का आनंद ले सकते हैं। ये खूबसूरत स्थान नंदा देवी पर्वत, माना पर्वत, दूनागिरी, नीलकंठ, हाथी पर्वत, गोरी पर्वत और नर पर्वत जैसी 7 पहाड़ियों से घिरा हुआ है। अल्मोड़ा, भीमताल, लैंसडाउन, कौसानी और मुक्तेश्वर जैसी जगहें भी इस बार पैक रहने वाली हैं। यहां होटल और होम स्टे में बुकिंग (Nainital Mussoorie Hotel Booking) हो चुकी है। प्रशासन की ओर से भी पर्यटकों के सफर को सुखद बनाने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं।