उत्तराखंड देहरादूनDehradun industrialist Sudhir Windlass arrested

Sudhir Windlass: देहरादून के इस बिल्डर ने प्रॉपर्टी खरीद में की जबरदस्त धांधली, मुर्दों को जिंदा बताकर कमाई दौलत

Sudhir Windlass Arrest उद्योगपति सुधीर विंडलास पर राजपुर में बेशकीमती जमीनों की खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी करने का आरोप है। उनके खिलाफ 4 केस दर्ज हैं।

Sudhir Windlass Arrest Dehradun: Dehradun industrialist Sudhir Windlass arrested
Image: Dehradun industrialist Sudhir Windlass arrested (Source: Social Media)

देहरादून: मशहूर उद्योगपति सुधीर विंडलास के बुरे दिन शुरू हो गए हैं।

Dehradun industrialist Sudhir Windlass arrested

राजपुर में बेशकीमती जमीनों की खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी के आरोप में सुधीर विंडलास को गिरफ्तार किया गया है। सुधीर विंडलास के साथ ही उनके तीन सहयोगी भी गिरफ्तार हुए हैं। जमीनों की धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई ने उद्योगपति सुधीर विंडलास पर चार मुकदमे दर्ज किए थे। इन चार मुकदमों में सुधीर विंडलास समेत 20 लोग आरोपी हैं। इससे पहले उनके मकान समेत 20 जगहों पर छापेमारी हो चुकी है। चार मुकदमों में सुधीर विंडलास समेत 20 आरोपी हैं। सुधीर विंडलास और उनके सहयोगियों के खिलाफ पिछले साल राजपुर थाने में जमीन की धोखाधड़ी से संबंधित तीन मुकदमे दर्ज किए गए थे। एक मुकदमा 2018 में दर्ज हुआ था। इन मुकदमों की जांच जिला पुलिस कर रही थी। वादी पक्ष के आग्रह पर बीते 11 अक्टूबर को सरकार ने विंडलास पर दर्ज सभी मुकदमों की जांच सीबीआई से कराने की संस्तुति की थी।

ये भी पढ़ें:

इसी के आधार पर सीबीआई की एंटी करप्शन शाखा देहरादून में चारों मुकदमों को दर्ज कर लिया गया है। विंडलास पर राजपुर में बेशकीमती जमीनों को धोखाधड़ी कर एक अन्य कारोबारी को बेचने का आरोप है। सीबीआई ने चार आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। शुक्रवार सुबह उन्हें सीबीआई स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि जनवरी 2022 में देहरादून के एक कारोबारी ने राजपुर थाने में सुधीर विंडलास और उनके परिजनों व कर्मचारियों के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज कराए थे। आरोप था कि विंडलास ने जमीनों के फर्जी दस्तावेज बनाकर उन्हें बेचा है। इसमें कई मृत लोगों को भी जिंदा दर्शाया गया था। इसके बाद एक मुकदमा पूर्व सैन्य अधिकारी ने दर्ज कराया। विंडलास पर इनकी जमीन हथियाने का भी आरोप है। गुरुवार को इस मामले में उद्योगपति सुधीर विंडलास, रवि दयाल व दो अन्य को गिरफ्तार (Sudhir Windlass Arrest) किया गया है। जांच के दौरान सीबीआई ने उनके घर, ठिकानों और संस्थान पर भी छापे मारे।