उत्तराखंड पिथौरागढ़Girl commits suicide in Pithoragarh Devalthal

Uttarakhand news: पिथौरागढ़ से दुखद खबर, घर वालों से प्रेमी से शादी नहीं करवाई तो प्रेमिका ने की खुदकुशी

Pithoragarh girl suicide घबराया प्रेमी परिजनों संग उसके गांव पहुंचा और युवती को अस्पताल ले गया, लेकिन युवती बच नहीं सकी।

Pithoragarh girl suicide: Girl commits suicide in Pithoragarh Devalthal
Image: Girl commits suicide in Pithoragarh Devalthal (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड का सीमांत जिला पिथौरागढ़...यहां युवक-युवती के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

Girl commits suicide in Pithoragarh

दोनों ने साथ में जीने के सपने देखे थे, लेकिन युवती के परिजनों ने दोनों की शादी कराने से इनकार कर दिया। इससे आहत युवती ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया। जान देने से पहले युवती ने प्रेमी को मैसेज कर दिया था। जिस पर घबराया हुआ प्रेमी अपने परिजनों संग युवती के घर पहुंचा, ताकि उसकी जान बचा सके। वहां युवती बेसुध हालत में मिली। प्रेमी उसे तुरंत जिला अस्पताल ले गया, लेकिन अफसोस कि युवती बच नहीं सकी। प्रेमिका की मौत के बाद प्रेमी का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना देवलथल क्षेत्र की है। यहां एक गांव में रहने वाली 20 साल की युवती का दूसरे गांव में रहने वाले 21 साल के युवक संग लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

ये भी पढ़ें:

युवती ने जब परिजनों से प्रेमी के साथ विवाह कराने का प्रस्ताव रखा तो परिजनों ने इनकार कर दिया। इसके बाद युवती अपने कमरे में गई और परिजनों के शादी के लिए नहीं मानने का मैसेज प्रेमी को भेजा। उसने मैसेज में लिखा कि परिजन शादी के लिए नहीं मान रहे हैं, इसलिए वह आत्महत्या कर रही है। इसके बाद प्रेमी अपने परिजनों को लेकर युवती के गांव पहुंचा और उसके दरवाजे का कमरा खोला, तब तक युवती जहरीला पदार्थ खाकर बेसुध पड़ी हुई थी। प्रेमी ने युवती को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक युवती की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि युवती और युवक के मैसेजों को देखने के आधार पर पता चला है कि उनका लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती के परिजन शादी के लिए नहीं माने, जिसके चलते युवती ने खुदकुशी (Pithoragarh girl suicide) कर ली। इस मामले की जांच के लिए थल थाना पुलिस को निर्देशित किया गया है।