उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Report 26 December

Uttarakhand Weather Report : 3 जिलों में दिखेगा कोहरे का प्रकोप, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Uttarakhand Weather Report 26 December आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में मौसम शुष्क बना रह सकता है, हालांकि ठंड के प्रकोप में किसी तरह की कमी नहीं आएगी।

Uttarakhand Weather Report 26 December: Uttarakhand Weather Report 26 December
Image: Uttarakhand Weather Report 26 December (Source: Social Media)

देहरादून: नए साल पर उत्तराखंड घूमने जा रहे हैं तो मौसम का ध्यान रखें।

Uttarakhand Weather Report 26 December

प्रदेश में पिछले कई दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है, जिस वजह से लोगों को सूखी ठंड का सामना करना पड़ रहा है। आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में मौसम शुष्क बना रह सकता है, हालांकि ठंड के प्रकोप में किसी तरह की कमी नहीं आएगी। मैदानी क्षेत्रों खासकर ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में घना कोहरा छाया रह सकता है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में हल्की धुंध से परेशानी बढ़ सकती है। पर्वतीय इलाकों की बात करें तो यहां पाले के चलते मुश्किलें बढ़ेंगी। देहरादून में बीते दो दिन से तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

हालांकि, सुबह-शाम दून समेत आसपास के क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इन दिनों ज्यादातर जगह मौसम शुष्क है, चटख धूप खिल रही है। जिससे दिन के वक्त ठंड से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन सुबह और शाम के वक्त कंपकंपी छूट रही है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में नदियां और पानी के स्त्रोत जम गए हैं। नलों में पानी नहीं आ रहा। मौसम विभाग के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों में पाला परेशानी बढ़ा सकता है। जबकि, मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे के चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ेंगी। वाहन चालकों को सावधानी से वाहन चलाने की सलाह दी गई है। इन दिनों दिन और रात के तापमान में खासा अंतर दर्ज किया जा रहा है। ऐसे में मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए खान-पान का विशेष ध्यान रखें। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Report पढ़ते रहें।