उत्तराखंड देहरादूनWinter Char Dham Yatra for the first time in Uttarakhand

Winter Char Dham Yatra: उत्तराखंड में पहली बार शीतकालीन चार धाम यात्रा, जानिए शेड्यूल

Uttarakhand Winter Char Dham Yatra मुख्यमंत्री ने शंकराचार्य की यात्रा को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि उनकी तीर्थ यात्रा से चारधामों में शीतकालीन यात्रा को बढ़ावा मिलेगा।

Uttarakhand Winter Char Dham Yatra: Winter Char Dham Yatra for the first time in Uttarakhand
Image: Winter Char Dham Yatra for the first time in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में शीतकालीन चारधाम तीर्थ यात्रा का शुभारंभ 27 दिसंबर को होने जा रहा है।

Winter Char Dham Yatra for the first time in Uttarakhand

आदिगुरु शंकराचार्य के ढाई हजार वर्ष पूर्व स्थापित परंपराओं का निर्वहन करते हुए ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य शीतकालीन पूजा स्थलों की तीर्थ यात्रा कर रहे हैं। इस मौके पर सीएम ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शीतकालीन तीर्थयात्रा ऐतिहासिक होगी। मुख्यमंत्री ने शंकराचार्य की यात्रा को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि उनकी तीर्थ यात्रा से चारधामों में शीतकालीन यात्रा को बढ़ावा मिलेगा। यात्रा के आमंत्रण के लिए ज्योतिर्मठ का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें आमंत्रण पत्र दिया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

प्रतिनिधिमंडल ने सीएम को बताया कि सात दिवसीय शीतकालीन यात्रा 27 दिसंबर से शुरू होगी। दो जनवरी को हरिद्वार में यात्रा का समापन होगा। प्रतिनिधिमंडल में ज्योतिर्मठ प्रभारी ब्रह्मचारी मुकुंदानंद, ब्रह्मचारी श्रवणानंद, ज्योतिर्मठ मीडिया प्रभारी डॉ. बृजेश सती, प्रवीण नौटियाल, देवेंद्र धर मौजूद थे। आदिगुरु शंकराचार्य परंपरा के इतिहास में यह पहला अवसर है, जब ज्योतिषपीठ के आचार्यों की ओर से चारधामों के पूजा स्थलों की तीर्थ यात्रा की जा रही है। तीर्थ यात्रा से चारों धामों में शीतकालीन यात्रा को बढ़ावा मिलेगा। शीतकालीन तीर्थयात्रा (Uttarakhand Winter Char Dham Yatra) ज्योतिषपीठाधीश्वर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के सान्निध्य में 27 दिसंबर से शुरू होगी।