उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarakhand New Year Weather Snowfall Update

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बर्फबारी से होगा नए साल का स्वागत, 6 जिलों में बर्फबारी का अलर्ट

Uttarakhand Weather Update जो पर्यटक क्रिसमस पर बर्फबारी नहीं देख पाए थे, वो साल की विदाई पर उत्तराखंड में बर्फबारी का लुत्फ उठा सकेंगे।

Uttarakhand Weather Update: Uttarakhand New Year Weather Snowfall Update
Image: Uttarakhand New Year Weather Snowfall Update (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में मौसम बदल गया है। उत्तरी-पश्चिमी हवाएं चलने से ठंड बढ़ने लगी है।

Uttarakhand New Year Weather Snowfall Update

जो पर्यटक क्रिसमस पर बर्फबारी नहीं देख पाए थे, वो साल की विदाई पर उत्तराखंड में बर्फबारी का लुत्फ उठा सकेंगे। 30 दिसंबर से लेकर 1 जनवरी तक प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल ने बताया की 30 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर और अल्मोड़ा में हल्की बारिश-बर्फबारी का अनुमान है। इन पांच पर्वतीय जिलों में तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

30 दिसंबर के अलावा 31 दिसंबर की रात और एक जनवरी को भी पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान जताया गया है। ऐसे में उत्तराखंड के अधिक ऊंचाई वाले कुछ पर्यटक स्थलों पर थर्टी फर्स्ट और नए साल पर पर्यटकों को बर्फ का आनंद लेने का मौका मिल सकता है। नए साल में प्रदेश भर के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी होने से पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड बढ़ेगी। 31 दिसंबर के बाद पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी होने से प्रदेशभर में शीतलहर चलेगी, जिससे ठंड में इजाफा होगा। इसका असर दिन के तापमान में भी देखने को मिलेगा। मौसम की हर अपडेट के लिए Uttarakhand Weather Update पढ़ते रहें।