उत्तराखंड देहरादून77 year old woman Covid positive in Uttarakhand

Corona JN.1 variant: उत्तराखंड में कोरोना की दस्तक, 77 साल की बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव

Uttarakhand Corona JN.1 variant बुजुर्ग महिला को 18 दिसंबर को मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। उन्हें शुगर और हृदय रोग से जुड़ी परेशानी थी।

Uttarakhand Corona JN.1 variant: 77 year old woman Covid positive in Uttarakhand
Image: 77 year old woman Covid positive in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: जिस बात का डर था वही हुआ। कोरोना ने अब उत्तराखंड में भी दस्तक दे दी है।

Uttarakhand Corona JN.1 variant

यहां देहरादून में एक बुजुर्ग महिला कोरोना से संक्रमित पाई गई। महिला के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है। बुजुर्ग महिला का सैंपल लेकर उसकी जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है। कोरोना पॉजिटिव मिली बुजुर्ग महिला 77 साल की है। उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग महिला को 18 दिसंबर को मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। उन्हें शुगर और हृदय रोग से जुड़ी परेशानी थी। उसी वक्त महिला का सैंपल भी लिया गया था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

28 दिसंबर को रिपोर्ट आई, जिसमें बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव मिली। इसके बाद मरीज को दून मेडिकल कॉलेज लाने की तैयारी थी, लेकिन स्वजन उन्हें घर ले गए हैं। बताया जा रहा है कि महिला के एक पारिवारिक सदस्य डॉक्टर हैं, जो कि घर पर ही उनका ध्यान रख रहे हैं। मरीज होम आईसोलेशन में है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सीएस रावत ने कहा कि मरीज की कोई ट्रैवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। फिर भी एहतियात के तौर पर जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य विभाग हर एहतियाती कदम उठा रहा है। लोगों को सावधानी बरतने और Corona JN.1 variant अनुरूप व्यवहार अपनाने की जरूरत है।