उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Report 31 December

Uttarakhand Weather: अब तेवर दिखाएगा मौसम, 5 जिलों में घना कोहरा छाने की चेतावनी

Uttarakhand Weather Report 31 December देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में आज घना कोहरा छाया रहेगा, इसे देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Uttarakhand Weather Report 31 December: Uttarakhand Weather Report 31 December
Image: Uttarakhand Weather Report 31 December (Source: Social Media)

देहरादून: मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार फिर सच साबित हुई। नए साल के स्वागत से पहले उत्तराखंड में मौसम बदल गया है।

Uttarakhand Weather Report 31 December

रविवार को कई इलाकों में हल्की धूप खिली, जबकि ज्यादातर जगह घना कोहरा छाया रहा। देहरादून, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में घने कोहरे की वजह से यातायात प्रभावित हुआ है। आज पांच जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में आज घना कोहरा छाया रहेगा, इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून एयरपोर्ट पर भी आज घना कोहरा छाया रहा। जिसके चलते विजुअलिटी गिरकर मात्र 50 मीटर हो गई। विजुअलिटी कम होने की वजह से देहरादून एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लाइट प्रभावित हुई। ट्रेन और बस की रफ्तार भी कोहरे के चलते धीमी पड़ गई।

ये भी पढ़ें:

मैदानी इलाकों में सुबह-शाम के साथ रात में कोहरा छाने से दूसरे शहरों से दून आने वालीं ट्रेनें तीन से चार घंटे की देरी से पहुंच रही हैं। दिल्ली और अन्य शहरों से आने वाली बसें भी दो-तीन घंटे की देरी से दून पहुंच रही हैं। शनिवार को सुबेदारगंज से आने वाली ट्रेन (4113) और नंदा देवी एक्सप्रेस भी तीन से चार घंटे की देरी से दून पहुंचीं। जबकि दिल्ली, जयपुर, आगरा, मेरठ समेत विभिन्न शहरों से दून आने वाली बसें देरी से पहुंचीं। रविवार को देहरादून और हर्रावाला के बीच बना रेलवे क्रॉसिंग भी सुबह 8 बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगा। यहां मरम्मत का काम किया जाना है। मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो आगामी तीन जनवरी तक मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा। वाहनचालकों को सावधानीपूर्वक वाहन चलाने की सलाह दी गई है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Report पढ़ते रहें।