उत्तराखंड देहरादूनPeople Consumed Liquor Worth Rs 30 Crore in New Year in Uttarakhand

उत्तराखंड में नए साल पर 30 करोड़ की शराब गटक गए लोग, आबकारी विभाग की मौज

Uttarakhand Liquor New Year एक अनुमान के अनुसार नए साल की पूर्व संध्या पर प्रदेशभर में करीब 30 करोड़ रुपये की शराब बिक्री हुई। ये आंकड़ा केवल अंग्रेजी शराब की बिक्री का है।

Uttarakhand Liquor New Year: People Consumed Liquor Worth Rs 30 Crore in New Year in Uttarakhand
Image: People Consumed Liquor Worth Rs 30 Crore in New Year in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: आबकारी विभाग सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला विभाग है। नये साल पर प्रदेश में हुए जश्न ने आबकारी विभाग की भी मौज करा दी।

Liquor Worth Rs 30 Crore sold in New Year in Uttarakhand

इस दौरान उत्तराखंड घूमने आए सैलानियों ने खूब जाम छलकाए। पर्यटक और स्थानीय लोग करीब 30 करोड़ की शराब गटक गए। आबकारी विभाग ने वन डे बार लाइसेंस की भी व्यवस्था की थी। इस दौरान कुल 329 वन डे बार लाइसेंस स्वीकृत किए गए। सबसे ज्यादा बार लाइसेंस राजधानी देहरादून में 208 लोगों को दिए गए। आबकारी विभाग ने पूरे 10 दिनों तक अनुमति के लिए पोर्टल को 24 घंटे चालू रखा। हर साल की तरह इस बार भी नये साल के मौके पर नैनीताल, पहाड़ों की रानी मसूरी, अल्मोड़ा, रानीखेत आदि जगहों पर बड़े-बड़े आयोजन किए गए। दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों से लोगों ने उत्तराखंड का रुख किया।

ये भी पढ़ें:

होटलों-रिजॉर्ट्स को अच्छी बुकिंग मिली थी, ऐसे में आबकारी विभाग ने भी इस मौके के लिए खास तैयारी कर ली थी। कारोबारियों को वन डे बार लाइसेंस दिए गए थे। 20 दिसंबर से 31 दिसंबर तक प्रदेश में कुल 329 वन डे बार लाइसेंस जारी किए गए। इनमें देहरादून में 208, नैनीताल में 82, हरिद्वार में पांच, अल्मोड़ा में आठ, पौड़ी में 13, टिहरी में 10 वन डे बार की अनुमति दी गई। एक अनुमान के अनुसार नए साल की पूर्व संध्या पर ही प्रदेशभर में करीब 30 करोड़ रुपये की शराब बिक्री हुई। यह आंकड़ा केवल अंग्रेजी शराब की बिक्री का बताया जा रहा है। जबकि, देसी मदिरा की बिक्री इससे अलग बताई जा रही है। विभाग ने शराब तस्करी पर रोक के लिए विशेष चेकिंग अभियान भी चलाया हुआ था, जिससे नए साल पर शराब (Uttarakhand Liquor New Year) की तस्करी के कुछ गिने-चुने मामले ही सामने आए।