उत्तराखंड हरिद्वारChallan of Rs 38 thousand issued for two wheeler in Haridwar

Uttarakhand news: हरिद्वार में बाइक का 38 हजार का चालान, बच्चों के हाथ वाहन थमाने वाले अब सावधान रहें

Haridwar bike challan 38 thousand हरकी पैड़ी में किशोर दोपहिया वाहन चलाते पकड़ा गया। उसके परिजनों पर पुलिस ने 38 हजार का जुर्माना लगाया है।

Haridwar bike challan 38 thousand: Challan of Rs 38 thousand issued for two wheeler in Haridwar
Image: Challan of Rs 38 thousand issued for two wheeler in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: अपने बच्चे को जीवन का उपहार दें, बाइक नहीं...ये स्लोगन हम अक्सर पढ़ते हैं, लेकिन इस पर अमल नहीं करते। हमारे आस-पास कई नाबालिग तेज रफ्तार से वाहन दौड़ाते मिल जाते हैं

Challan of Rs 38 thousand of two wheeler in Haridwar

इनकी वजह से कई बार हादसे भी होते हैं। उत्तराखंड में पुलिस ऐसे नाबालिगों के साथ-साथ उनके पैरेंट्स को भी खूब सबक सिखा रही है। हरिद्वार में पुलिस ने दोपहिया वाहन चला रहे नाबालिग को पकड़ लिया। पुलिस ने उसके परिजनों को बुलाकर 38 हजार का चालान भी किया है। घटना शुक्रवार शाम की है। हरकी पैड़ी चौकी प्रभारी संजीव चौहान चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक दोपहिया वाहन सवार लड़के को पकड़ा।

ये भी पढ़ें:

पूछताछ हुई तो पता चला कि लड़का नाबालिग है। उसके पास गाड़ी के कागज भी नहीं थे। जिस पर पुलिस ने किशोर के वाहन को सीज कर दिया। साथ ही उसके माता-पिता को भी फोन पर खूब खरी-खोटी सुनाई। चौकी प्रभारी संजीव चौहान ने बताया कि मोटर यान अधिनियम के तहत नाबालिग के वाहन चलाने पर 25 हजार रुपये जुर्माना निर्धारित है। पकड़े गए नाबालिग के पास ना तो ड्राइविंग लाइसेंस था और ना ही वाहन से जुड़ा अन्य कोई दस्तावेज। इसलिए 38 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने की रकम उस व्यक्ति से वसूली जाएगी, जिसके नाम पर वाहन होगा। नाबालिग वाहन (Haridwar bike challan 38 thousand) चालकों के कारण आए दिन सड़क हादसे सामने आ रहे हैं। ऐसे में अभिभावकों की यह जिम्मेदारी बनती है कि वो अपने नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने दें।