उत्तराखंड देहरादून55 people arrested on New Year Eve in Uttarakhand

Uttarakhand news: नए साल का जश्न मनाते-मनाते हवालात पहुंचे 55 लोग, सड़क हादसों में 4 की मौत

Uttarakhand New Year Eve 55 arrested थर्टी फर्स्ट की रात नए साल का जश्न मनाने वाले कई लोग नशे में इतने धुत हो गए कि अपनी गाड़ी तक नहीं चला पाए, ऐसे लोगों का नशा थाने जाकर उतरा।

Uttarakhand New Year Eve 55 arrested: 55 people arrested on New Year Eve in Uttarakhand
Image: 55 people arrested on New Year Eve in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में नए साल का स्वागत धमाकेदार अंदाज में हुआ, लेकिन साल की शुरुआत हर किसी के लिए अच्छी नहीं रही।

55 people arrested on New Year Eve in Uttarakhand

यहां नए साल का जश्न मनाने निकले 55 लोग हुड़दंग मचाने पर हवालात पहुंच गए। साल का पहला दिन हवालात में गुजारना पड़ा। वहीं कई जगह सड़क दुर्घटनाएं हुईं। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 75 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। कई जगह लोगों को हंगामे का सामना करना पड़ा तो कई जगह पर्यटक जाम से जूझते हुए खुद को कोसते नजर आए। सबसे पहले देहरादून की बात करते हैं, जहां हंगामा मचाने पर 30 युवकों को गिरफ्तार किया गया, जबकि 47 से ज्यादा लोग दुर्घटनाओं में जख्मी हुए। राजधानी में थर्टी फर्स्ट की रात नए साल का जश्न मनाने वाले कई लोग नशे में इतने धुत हो गए कि अपने वाहन तक नहीं चला पाए। ऐसे लोगों का चालान करने के साथ उनको पुलिस थाने-चौकियों में बैठाया गया। नशा उतरने के बाद उनको घर भेजा गया।

ये भी पढ़ें:

उधर, परिवहन विभाग ने 31 दिसंबर को अभियान चलाते हुए 13 वाहन सीज किए। चार वाहन चालक नशे में धुत मिले। इनके ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड कराए जाएंगे। हरिद्वार में तीन, रुड़की में चार, श्रीनगर में पांच युवकों को पुलिस ने हवालात पहुंचाया। श्रीनगर बेस चिकित्सालय में 10 लोगों को इलाज के लिए लाया गया, जो कि चोटिल हो गए थे। लालकुआं में हादसे में दो व भीमताल में एक व्यक्ति की मौत हुई। हल्द्वानी बेस और एसटीएच में 12 व्यक्ति चोटिल होकर इलाज के लिए पहुंचे। बागेश्वर में हुड़दंग करते हुए चार लोगों को हवालात की हवा खानी पड़ी। इसी तरह पिथौरागढ़ में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया। मदकोट-मुनस्यारी सड़क में एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई, हादसे में एक महिला पर्यटक की मौत हो गई। जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। अल्मोड़ा भी हंगामे से अछूता नहीं रहा। यहां एसएसजे हॉस्टल में छात्रों और पास के गांव के युवकों के बीच मारपीट हो गई। प्रदेश में 108 एंबुलेंस संचालन कंपनी कैंप के जीएम अनिल शर्मा ने बताया कि नए साल के जश्न के दौरान (Uttarakhand New Year Eve 55 arrested) दून से सर्वाधिक कॉल आई। फिलहाल प्रदेशभर का डाटा कंपाइल किया जा रहा है।