उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Land Law and Uniform Civil Code

उत्तराखंड में मजबूत भू-कानून लाने की तैयारी, यूनिफॉर्म सिविल कोड का भी ड्राफ्ट तैयार

Uttarakhand Land Law कपकोट में हुई सभा में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश हित में जो भी कड़े निर्णय लेने होंगे, वह लिए जाएंगे। प्रदेश में मजबूत भू-कानून लाएंगे।

Uttarakhand Land Law : Uttarakhand Land Law and Uniform Civil Code
Image: Uttarakhand Land Law and Uniform Civil Code (Source: Social Media)

देहरादून: लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में सख्त भू कानून का मुद्दा गरमाने लगा है।

CM Dhami on Uttarakhand Land Law

इस बीच बागेश्वर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में मजबूत भू-कानून लाएंगे। प्रदेश हित में जो भी कड़े निर्णय लेने होंगे, वह लिए जाएंगे। इस दौरान सीएम ने समान नागरिक संहिता कानून पर भी बात की। उन्होंने कहा कि यूसीसी का ड्राफ्ट तैयार हो गया है। उसे भी जल्द लागू किया जाएगा। मंगलवार को कपकोट के केदारेश्वर मैदान में चेली-ब्वारयूं कौथिग (मातृशक्ति उत्सव) आयोजित हुआ। इस मौके पर सीएम ने 99.97 करोड़ रुपये की 37 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। सभा में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में होटल स्थापित करने एवं उद्यान लगाने के लिए लोगों को अनुमति दी जाएगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

कृषि योग्य भूमि के लिए मजबूत भू-कानून लाएंगे। सीएम धामी ने लैंड जिहाद पर भी बात की। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन से कब्जे खाली कराए जा रहे हैं। अब तक पांच हजार हेक्टेयर जमीन सरकार खाली करा चुकी है। 50 से अधिक देशों के उद्यमी उत्तराखंड में निवेश करने के लिए सहमति व्यक्त कर चुके हैं। इससे राज्य के युवाओं को रोजगार मिलेगा। सरकार ने सख्त नकल विरोधी कानून बनाकर योग्य युवाओं के लिए रोजगार की राह आसान की है। अब एक युवा तीन से चार परीक्षा पास कर रहा है। उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्य में शुमार करने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। प्रधानमंत्री का उत्तराखंड को लगातार सहयोग मिल रहा है। मुख्यमंत्री धामी ने इस अवसर पर सीएचसी कपकोट को अपर जिला चिकित्सालय बनाने और बागेश्वर में नशामुक्ति केंद्र स्थापित करने की घोषणा भी की। कार्यक्रम में सांसद अजय टम्टा, बागेश्वर विधायक पार्वती दास और विधायक सुरेश गड़िया मौजूद रहे।