उत्तराखंड हल्द्वानीBrother in law cheated a girl of 20 thousand rupees

एआई की मदद से हल्द्वानी की युवती से ठगी, जीजा बनकर अकाउंट से उड़ाए 20 हजार

युवती ने दीदी को फोन किया तब पता चला कि कॉल करने वाले उसके जीजा नहीं जालसाज हैं। एआई का इस्तेमाल कर आरोपियों ने युवती से हजारों ठग लिए।

20 thousand rupees fraud Haldwani : Brother in law cheated a girl of 20 thousand rupees
Image: Brother in law cheated a girl of 20 thousand rupees (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड का हल्द्वानी शहर। यहां साइबर ठगों ने एआई तकनीक का इस्तेमाल कर एक युवती से 20 हजार रुपये ठग लिए।

Brother in law cheated a girl of 20 thousand rupees

ठगों ने युवती को कॉल कर उसके जीजा की आवाज में बात की। युवती से 20 हजार रुपये मांगे गए। युवती भी झांसे में आ गई और 20 हजार रुपये भेज दिए। बाद में साइबर ठगों ने युवती को दोबारा फोन किया, इस बार 30 हजार रुपये मांगे गए, जिस पर युवती को शक हो गया। उसने दीदी को फोन किया तब कहीं जाकर पता चला कि कॉल करने वाले उसके जीजा नहीं जालसाज हैं। बाद में युवती साइबर सेल पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित मुरादाबाद की रहने वाली है और हल्द्वानी में जॉब करती है।

ये भी पढ़ें:

पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित ने बताया कि गुरुवार को उसके पास एक कॉल आया। कॉलर ने खुद को उनका जीजा बताया। आवाज युवती के जीजा जैसी ही थी। आरोपी ने युवती को उसके परिवार के सदस्यों के नाम भी बताए और कहा कि वो कहीं फंसा है, तुरंत 50 हजार रुपये खाते में ट्रांसफर कर दो। पैसे शाम तक वापस लौटाने का वादा भी किया। युवती ने 20 हजार रुपये तुरंत ट्रांसफर कर दिए। दूसरी बार 30 हजार रुपये ट्रांसफर करने पर भुगतान अपने आप रद्द हो गया। इसके बाद युवती ने अपनी दीदी से बातचीत की तो पता चला कि वह जालसाजी का शिकार हुई है। जिस पर युवती ने तुरंत बैंक से खाता बंद कराया और साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। जांच जारी है। आप भी इस तरह की घटनाओं से सबक लें और जालसाजों से बचकर रहें।