उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Report 21 January

मैदानी इलाकों में आज भी घना कोहरा, इन जिलों के लिए अलर्ट

रविवार को भी मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा, जिससे जनजीवन प्रभावित रहेगा।

Uttarakhand Weather Update 21 January : Uttarakhand Weather Report 21 January
Image: Uttarakhand Weather Report 21 January (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश न होने के चलते लोगों को सूखी ठंड का सामना करना पड़ रहा है। मैदानी इलाकों में कोहरे का कहर बढ़ गया है।

Uttarakhand Weather Report 21 January

मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल राहत मिलने की संभावना नहीं है। अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहेगा। कोहरे और पाले की वजह से रात से लेकर सुबह तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी। मौसम विभाग ने हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अभी मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं नजर आ रहा है। रविवार को भी मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा, जिससे जनजीवन प्रभावित रहेगा। पर्वतीय क्षेत्रों में पाला पड़ने की वजह से परेशानी बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें:

पाला पड़ने से रातें ज्यादा सर्द होंगी। दिन के वक्त धूप खिलने से तापमान में बढ़ोतरी होगी। देहरादून के साथ ही नैनीताल और पौड़ी जिले के मैदानी इलाकों में कोहरा रहेगा। राज्य में फिलहाल बारिश और बर्फबारी के आसार नहीं हैं। उत्तराखंड में फिलहाल बारिश के आसार नहीं दिख रहे। देहरादून में जनवरी महीने में पहले 20 दिन में सामान्य तौर पर करीब 24.6 मिमी बारिश होती आई है। लेकिन, इस बार जनवरी के पहले बीस दिन दून में बारिश नहीं हुई। दून समेत 10 जिलों में भी यही स्थिति रही। उत्तरकाशी, चमोली और नैनीताल के कुछ हिस्सों में बहुत मामूली बारिश दर्ज की गई। फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम के पैटर्न में आए बदलाव ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। पर्वतीय इलाकों में भी बर्फबारी नहीं हुई, जिससे पर्यटक मायूस दिख रहे हैं।