उत्तराखंड हल्द्वानीTwo cities of Kumaon will be connected to roadways bus service

रोडवेज बस सेवा से जुड़ेंगे कुमाऊं के दो शहर, गंगोलीहाट और रीठा साहिब रूट पर चलेगी बस

रोडवेज बस सेवा शुरू होने से स्थानीय लोगों को राहत मिलेगी। उन्हें सफर के लिए निजी टैक्सियों के महंगे सफर पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

Roadways service gangolihat ritha Sahib : Two cities of Kumaon will be connected to roadways bus service
Image: Two cities of Kumaon will be connected to roadways bus service (Source: Social Media)

हल्द्वानी: पिथौरागढ़ और चंपावत कुमाऊं के प्रमुख जिले हैं। परिवहन निगम यहां दो प्रमुख रूटों पर बस सेवा शुरू करने जा रहा है।

Two cities of Kumaon will be connected to roadways bus service

पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट और चम्पावत जिले में रीठा साहिब के लिए हल्द्वानी से बस चलाए जाने की अनुमति मिल गई है। इस तरह अब दो पहाड़ी जिलों के प्रमुख रूटों पर नियमित तौर पर रोडवेज बसों का संचालन हो सकेगा। जिससे स्थानीय लोगों को राहत मिलेगी। उन्हें सफर के लिए निजी टैक्सियों के महंगे सफर पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। बता दें कि कुमाऊं का मुख्य शहर होने से हल्द्वानी में सभी पर्वतीय जिलों के लोगों की आवाजाही बनी रहती है। ऐसे में सस्ते और सुरक्षित सफर के लिए रोडवेज बसों का इंतजार रहता है।

ये भी पढ़ें:

गंगोलीहाट और रीठा साहिब समेत दोनों रूटों पर ट्रायल में बसों का संचालन किया जा रहा था। अब आरटीए से अनुमति मिलने पर इन्हें स्थाई किया जा रहा है। प्रदेश के कई पहाड़ी रूटों पर बस संचालन की अनुमति नहीं होने से परिवहन निगम बसों का संचालन नहीं कर पाता है। इस समस्या के समाधान के लिए आरटीए ने दो जिलों के मुख्य मार्गों पर बस संचालन की अनुमति निगम को दे दी है। अब पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट और चम्पावत जिले के लिए नियमित बस सेवा चलेगी। परिवहन निगम के महाप्रबंधक एसएस बिष्ट ने कहा कि दोनों रूटों पर ट्रायल में बसों का संचालन किया जा रहा था। अब आरटीए से अनुमति मिल गई है, जिस पर बस सेवाओं को नियमित किया जा रहा है।