उत्तराखंड हल्द्वानीPolicemen playing gambling inside the police chowki in Haldwani

यहां ड्यूटी छोड़ चौकी के भीतर जुआ खेल रहे थे पुलिसकर्मी, चौकी इंचार्ज समेत सभी पुलिसकर्मी लाइन हाजिर।

चौकी इंचार्ज और उनके साथी ड्यूटी छोड़कर जुआ खेल रहे थे। तभी एसपी सिटी हरबंस सिंह चौकी में पहुंच गए। जानिए आगे क्या हुआ।

Policemen gambling Haldwani : Policemen playing gambling inside the police chowki in Haldwani
Image: Policemen playing gambling inside the police chowki in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: पुलिस पर जुआरियों को पकड़ने की जिम्मेदारी है, लेकिन जब पुलिसकर्मी ही जुए की लत पाल लें तो कानून व्यवस्था भगवान भरोसे ही समझो।

Policemen playing gambling inside the police chowki in Haldwani

हल्द्वानी की एक पुलिस चौकी में यही हो रहा था। चौकी इंचार्ज और उनके साथी ड्यूटी छोड़कर जुआ खेल रहे थे। तभी एसपी सिटी हरबंस सिंह चौकी का निरीक्षण करने पहुंच गए। चौकी इंचार्ज और उनके साथी स्टाफ को एसपी सिटी ने जुआ खेलते रंगे हाथों पकड़ लिया। मामले की शिकायत मिलने पर एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने भी अपने स्तर से जांच कराई, पुष्टि होने पर एसएसपी ने हल्द्वानी की पूरी लामाचौड़ रिपोर्टिंग पुलिस चौकी को लाइन हाजिर कर दिया है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि बीती रात करीब दो बजे एसपी सिटी हरबंस सिंह मुखानी थाना क्षेत्र में औचक निरीक्षण पर निकले थे।

ये भी पढ़ें:

जब वह लामाचौड़ रिपोर्टिंग पुलिस चौकी क्षेत्र में पहुंचे तो उन्हें सड़क पर कोई पुलिसकर्मी ड्यूटी करते नहीं दिखा। एसपी सिटी चौकी के अंदर पहुंचे तो चौकी इंचार्ज, चौकी के हेड कांस्टेबल और तीन कांस्टेबल जुआ खेलते पाए गए। अधिकारी को अचानक सामने खड़ा देखकर इन सभी पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। एसपी सिटी ने घटना के बारे में एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा को बताया। जिसके बाद एसएसपी मीणा ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने और अनुशासनहीनता के आरोप में चौकी इंचार्ज समेत अन्य पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, उनमें चौकी इंचार्ज सुनील गोस्वामी, हेड कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह, कांस्टेबल शंकर सिंह, धीरज सुगड़ा और चालक कांस्टेबल सोबन सिंह शामिल हैं।