उत्तराखंड नैनीतालMan-eater Tiger kills old-age in Nainital

नैनीताल में शौच के लिए गए बुजुर्ग को बाघ ने मार डाला, जंगल में मिली अधखाई लाश

बाघ के हमले में गोपाल राम की मौत की खबर जैसे ही गांव पहुंची वहां गम और गुस्से का माहौल बन गया। घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

Man-eater Tiger in Nainital: Man-eater Tiger kills old-age in Nainital
Image: Man-eater Tiger kills old-age in Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: नैनीताल में बाघ का आतंक थम नहीं रहा। यहां बाघ ने एक और ग्रामीण को अपना शिकार बना लिया। गांव में रहने वाला एक बुजुर्ग शख्स सुबह शौच के लिए जंगल गया था, तभी बाघ ने उस पर हमला कर दिया। बाघ के हमले में ग्रामीण की मौत हो गई।

Beware of Man Eater Tiger in Nainital

घटना के बाद से ग्रामीणों में भारी रोष है। घटना की सूचना पर वन कर्मियों की टीम मौके पर पहुंच गई है। बाघ के हमले में जान गंवाने वाले शख्स की पहचान चुकूम गांव के गोपाल राम के रूप में हुई। गोपाल राम 60 साल के थे। सुबह के वक्त वह शौच के लिए जंगल गए हुए थे, तभी बाघ के रूप में आई मौत उन पर झपट पड़ी। बाघ ग्रामीण को खींचकर जंगल में ले गया। जब काफी देर तक गोपाल राम नहीं लौटा तो ग्रामीणों ने उसकी खोजबीन की... आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

जब काफी देर तक गोपाल राम नहीं लौटा तो ग्रामीणों ने उसकी खोजबीन की और सूचना वन कर्मियों को दी। वन कर्मियों ने मौके पर जाकर जांच शुरू की। जंगल के अंदर भी तलाश की गई। इस दौरान घटनास्थल से कुछ दूरी पर जंगल के अंदर बाघ के कब्जे से शव बरामद किया गया। इधर बाघ के हमले में गोपाल राम की मौत की खबर जैसे ही गांव पहुंची वहां गम और गुस्से का माहौल बन गया। ग्रामीणों ने बाघ को आदमखोर घोषित कर मारने और ग्रामीण के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की। रामनगर वन विभाग के कोसी रेंज के कार्यालय प्रभारी वीरेंद्र पांडे ने बताया कि मौके पर गश्त बढ़ा दी गई है। मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा।