उत्तराखंड देहरादूनson kills mother in dehradun premanagar

इंटरनेट से मिली गलत जानकारी ने युवक को हत्यारा बना दिया, गला घोंटकर मां को मार डाला

अधूरा ज्ञान लेकर गलतफहमी पाले युवक ने अपनी मां को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी एमएससी पास है और बैंकिंग की तैयारी कर रहा था। पढ़ें पूरी खबर..

देहरादून समाचार: son kills mother in dehradun premanagar
Image: son kills mother in dehradun premanagar (Source: Social Media)

देहरादून: इंटरनेट आज हर किसी की जरूरत बन गया है, लेकिन यहां पर मिल रहा अधकचरा ज्ञान लोगों को किस कदर तबाही की राह पर ले जा रहा है, ये हम सब देख रहे हैं। देहरादून में इंटरनेट पर मिली गलत जानकारी ने एमएससी पास लड़के को हत्यारा बना दिया।

False Information from Internet provokes son to kill Mother in Dehradun

अधूरा ज्ञान लेकर गलतफहमी पाले युवक ने अपनी मां को ही मौत के घाट उतार दिया। बाद में खुद को बचाने के लिए वह मां की हत्या को आत्महत्या बताने की कोशिश करने लगा, लेकिन उसका झूठ ज्यादा देर टिक नहीं पाया। दरअसल आरोपी अल्सर से बीमार था। जिसके बारे में उसने इंटरनेट पर देखा था कि यह बीमारी धीमे जहर से होती है। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

यही शक उसने मां पर किया और रात में बहस करने लगा। इसी बहस के बीच आरोपी बेटे ने मां का गला दबा दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मरने वाली महिला का नाम चंद्रा देवी था। 52 साल की चंद्रा देवी अपने पति व छोटे बेटे अजय सिंह बिष्ट के साथ रहती थीं। पति सेना से रिटायर होने के बाद आईएमए में तैनात हैं, जबकि बड़ा बेटा सेना में है। शुक्रवार को पति माधो सिंह ड्यूटी पर चले गए थे। शनिवार तड़के अजय ने बड़े भाई को फोन कर कहा कि मां ने खुदकुशी कर ली है। पिता को भी यही कहानी सुनाई। पिता माधो सिंह जब घर लौटे तो देखा कि चंद्रा देवी बिस्तर पर लेटी हुई थीं। पास में अजय खड़ा हुआ था। अजय से पूछा तो वह इधर उधर की बातें करने लगा। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

इस पर माधो सिंह बिना देर किए प्रेमनगर थाने पहुंच गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सख्ती से पूछताछ की तो अजय ने हैरान करने वाला खुलासा किया। उसने बताया कि उसे अल्सरेटिव कोलाइटिस नाम की बीमारी है। उसने कुछ दिन पहले इंटरनेट पर पढ़ा था कि यह बीमारी धीमे जहर का सेवन करने से भी होती है। ऐसे में उसने सोचा कि खाना तो वह मां के हाथ का बना खाता है। लिहाजा उसने मां पर जहर देने का शक किया। शुक्रवार रात इसी को लेकर उसकी मां संग बहस हो गई थी, जिस पर वह अपना आपा खो बैठा और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। अजय ने एमएससी तक पढ़ाई की है, वह बैंकिंग परीक्षा की तैयारी कर रहा था। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।