उत्तराखंड देहरादूनroadways bus breaks failed in Mussoorie 4 vehicles collided

मसूरी में रोडवेज बस के ब्रेक फेल, एक के बाद एक 4 गाड़ियों को मारी टक्कर

हादसे के बाद लाइब्रेरी-किंक्रेग मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई। शुक्र है कि एक्सीडेंट के वक्त बस में कोई सवारी नहीं थी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था..

Mussoorie News: roadways bus breaks failed in Mussoorie 4 vehicles collided
Image: roadways bus breaks failed in Mussoorie 4 vehicles collided (Source: Social Media)

देहरादून: मसूरी में रोडवेज बस के ब्रेक फेल हो गए, जिसके बाद बेकाबू बस ने चार वाहनों को टक्कर मार दी। वाहनों से टकराने के बाद बस अपने आप ही रुक गई। गनीमत रही कि एक्सीडेंट के वक्त बस में कोई सवारी नहीं थी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। जिन वाहनों को बस ने टक्कर मारी, उनमें बैठे लोगों को भी चोट नहीं आई है। टक्कर लगने के बाद लाइब्रेरी-किंक्रेग मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई, जिस कारण करीब डेढ़ घंटे मार्ग अवरुद्ध रहा। हादसा मसूरी के लाइब्रेरी बस स्टैंड के पास हुआ, जहां उत्तराखंड रोडवेज बस की टक्कर से चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। घटना के वक्त राज्यपाल सड़क मार्ग से हैप्पीवैली स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे।

ये भी पढ़ें:

सड़क पर जाम के कारण राज्यपाल के काफिले को गज्जी बैंड से कार्टमैकेंजी-हाथीपांव रोड होते हुए प्रशासनिक अकादमी भेजा गया और क्रेन बुलाकर बस को सड़क किनारे किया गया। इस दौरान सड़क पर करीब डेढ़ घंटे तक ट्रैफिक जाम रहा। दुर्घटनाग्रस्त रोडवेज बस के चालक अजय कुमार ने बताया कि बस सुबह ही दिल्ली से मसूरी पहुंची थी। बस के ब्रेक खराब थे। तभी पुलिस उसे बस को साइड लगाने को कहने लगी। ड्राइवर ने बताया भी कि ब्रेक खराब हैं, लेकिन पुलिस नहीं मानी। ड्राइवर ने जैसे ही बस स्टार्ट की, वह पीछे जाने के बजाय आगे खिसकती गई और कई वाहनों को रौंद दिया। गनीमत इस बात की है कि हादसे में कोई चोटिल नहीं हुआ है। मौके पर खड़े वाहनों से टकराने के बाद बस मौके पर ही रुक गई थी।