उत्तराखंड रुद्रप्रयागSnowfall and Rain alert for next 3 days weather news

उत्तराखंड के इन जिलों में बारिश-बर्फबारी का अनुमान, अगले तीन दिन खराब रहेगा मौसम

उत्तराखंड के इन पांच जिलों में वर्षा के साथ भारी बर्फबारी हो सकती है। मैदानी क्षेत्रों में कोहरे के चलते मुश्किलें बढ़ेंगी।

Uttarakhand Weather Update: Snowfall and Rain alert for next 3 days weather news
Image: Snowfall and Rain alert for next 3 days weather news (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: सर्दी के सितम से अभी राहत नहीं मिलेगी। ताजा पश्चिमी विक्षोभ आज उत्तराखंड के हिमालयी क्षेत्रों में दस्तक दे सकता है। जिससे वर्षा-बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। अगले तीन दिनों में चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में वर्षा के आसार हैं।

Weather Update: Rain and Snowfall Alert

उधर, देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रहने से पारे में गिरावट आई है, ठिठुरन बढ़ गई है। ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान में चार से छह डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। मंगलवार से दो दिन उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में वर्षा और जोरदार हिमपात हो सकता है। कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

आज पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में हल्का कोहरा छाया रहेगा। देहरादून में रविवार को भी दिनभर बादल मंडराते रहे, सर्द हवाएं चलने से लोग परेशान रहे। दून में अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो कि सामान्य से तीन और शनिवार से चार डिग्री सेल्सियस कम है। मैदानी इलाकों में भी कोहरे से राहत नहीं मिल रही। आज हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिलों में कोहरे के साथ शीतलहर का प्रकोप रह सकता है। वाहन चालकों को सावधान रहने की सलाह दी गई है।