उत्तराखंड देहरादूनCyber thugs duped a women of 5 lakh

यहां पार्ट टाइम जॉब के बहाने महिला से साढ़े पांच लाख की ठगी, साइबर जालसाजों से बचकर रहना

साइबर ठगों ने गुंजन को हर दिन 2500 से 5000 रुपये कमाने का झांसा दिया। उन्हें बताया कि मोबाइल एप की रेटिंग करने के लिए उन्हें अच्छी खासी रकम दी जाएगी।

5 lakh part time job cyber fraud: Cyber thugs duped a women of 5 lakh
Image: Cyber thugs duped a women of 5 lakh (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप भी इंटरनेट पर पार्ट टाइम जॉब ढूंढते हैं तो थोड़ा सावधान हो जाइए।

Cyber thugs duped a women of 5 lakh

प्रदेश में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें साइबर ठगों ने पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर लोगों को लूट लिया। देहरादून में एक महिला से इसी तरह साढ़े पांच लाख रुपये की ठगी हुई है। पीड़ित ने अब पुलिस से मदद मांगी है। पीड़ित गुंजन भाटिया राजपुर इलाके में रहती हैं। सात नवंबर 2023 को उन्हें वाट्सएप पर एक मैसेज प्राप्त हुआ, जिसमें पार्ट नौकरी का जिक्र किया हुआ था। अज्ञात व्यक्ति ने प्रतिदिन 2500 से 5000 रुपये कमाने का झांसा दिया। उन्हें बताया गया कि मोबाइल एप की रेटिंग करने के लिए उन्हें अच्छी खासी रकम दी जाएगी। ठगों ने उन्हें टेलीग्राम एप में जोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:

नौकरी शुरू करने के लिए उन्हें एक एप में 10 हजार रुपये निवेश करने को कहा गया, जिसके बदले उन्हें 17 हजार रुपये मिले। इसके बाद आठ नवंबर दोबारा 15 हजार रुपये जमा करने को कहा, जिसके बदले 34 हजार रुपये वापस कर दिए गए। अब तक गुंजन ठगों के मनोरम जाल में फंस गई थीं। तब ठगों ने उनसे बड़ी रकम लगाने को कहा और एक बार में 40 हजार रुपये, दूसरी बार में एक लाख 24 हजार रुपये देने का लालच देते हुए उनसे पांच लाख 40 हजार रुपये जमा करवा दिए। रुपये तो नहीं आए लेकिन ठग गुंजन से और रुपये लगाने को कहते रहे, पर गुंजन ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद ठगों ने गुंजन को टेलीग्राम एप से बाहर कर दिया। इस मामले में राजपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की जांच जारी है।