उत्तराखंड देहरादूनillegal liquor recovered from Dehradun house

उत्तराखंड में यहां मिला इंपोर्टेड अंग्रेजी शराब का जखीरा, 10 लाख की अवैध शराब बरामद

आबकारी विभाग अपनी पीठ थपथपा रहा है, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि चंडीगढ़ से देहरादून तक तमाम चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मी या आबकारी विभाग की टीम क्या कर रही है।

10 lakh illegal liquor recovered: illegal liquor recovered from Dehradun house
Image: illegal liquor recovered from Dehradun house (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में शराब तस्करी का धंधा खूब फल-फूल रहा है। हरियाणा से शराब की खेप उत्तराखंड लाई जा रही है।

illegal liquor recovered from Dehradun house

घटना देहरादून की है, जहां आबकारी विभाग ने एक घर से इंपोर्टेड शराब का जखीरा बरामद किया है। टीम ने कुल 40 पेटी अवैध इंपोर्टेड अंग्रेजी शराब बरामद की है, जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई जा रही है। सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिरकार चंडीगढ़ से देहरादून तक इतनी बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी कैसे हो रही है। जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग की टीम ने सहस्त्रधारा रोड पर एक मकान की तलाशी के दौरान यहां खड़ी कार से 6 पेटी अंग्रेजी इंपोर्टेड शराब पकड़ी थी। अभियुक्त से पूछताछ के दौरान रायपुर स्थित लाडपुर में इंपोर्टेड शराब के जखीरे के बारे में पता चला था। अभियुक्त की निशानदेही पर ही लाडपुर स्थित इस मकान में छापेमारी की गई। मकान से महंगी अंग्रेजी शराब की 34 पेटियां बरामद की गई हैं।

ये भी पढ़ें:

इस मामले में शाहजहांपुर निवासी चंदन मिश्रा को गिरफ्तार कर, उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बरामद शराब की कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई गई है। छापेमारी के बाद पकड़ी गई 40 पेटी इंपोर्टेड अंग्रेजी शराब को लेकर विभाग अपनी पीठ थपथपा रहा है, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि चंडीगढ़ से देहरादून तक तमाम चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मी या आबकारी विभाग की टीम क्या कर रही हैं। बॉर्डर पर चेकिंग अभियान इतना कमजोर क्यों है कि लाखों रुपये की शराब आसानी से देहरादून पहुंच रही है। तस्कर आखिर पुलिस को चकमा देने में कैसे कामयाब रहे। चंडीगढ़ से देहरादून तक अवैध शराब की तस्करी होने को लेकर आबकारी विभाग और पुलिस महकमे पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।