उत्तराखंड उधमसिंह नगरStudent Was Cleaning Toilet In The School

उत्तराखंड के इस स्कूल में पढ़ाई नहीं टॉयलेट साफ करती मिली छात्रा, एसडीएम ने की कार्रवाई

लोग अपने बच्चों को पढ़ने के लिए स्कूल भेजते हैं, लेकिन जसपुर के सरकारी स्कूल में छात्रा से टॉयलेट साफ कराया जा रहा था। आगे जानिए पूरा मामला

Student cleaning toilet Jaspur : Student Was Cleaning Toilet In The School
Image: Student Was Cleaning Toilet In The School (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: प्रदेश के सरकारी स्कूलों का हाल किसी से छिपा नहीं है। स्कूल पढ़ाई के लिए कम और अव्यवस्थाओं के लिए ज्यादा चर्चा में रहते हैं, लेकिन इस बार तो हद ही हो गई।

Student Was Cleaning Toilet In The School

जसपुर में एक छात्रा से टॉयलेट साफ कराया जा रहा था। एसडीएम ने औचक निरीक्षण के दौरान बच्ची को टॉयलेट साफ करते देखा तो वो हैरान रह गए। उन्होंने प्रधानाध्यापक को फटकार लगाते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई करने के लिए कहा। मंगलवार को एसडीएम गौरव चटवाल निवार मंडी गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। वहां स्कूल में एक छात्रा टॉयलेट साफ करती दिखी। जिस पर एसडीएम ने प्रधानाध्यापक को फटकार लगाकर कार्रवाई की चेतावनी दी।

ये भी पढ़ें:

वहीं पूरे मामले को लेकर राजकीय प्राथमिक विद्यालय निवार मंडी के प्रधानाध्यापक सुरेश कुमार ने सफाई दी कि गांव के ही दो भाई-बहन साथ-साथ विद्यालय में पढ़ते हैं। छोटे भाई ने विद्यालय में गंदगी कर दी थी। बड़ी बहन गंदगी को साफ कर रही थी। छात्रों से टॉयलेट की सफाई नहीं कराई जाती। जसपुर के दूसरे स्कूलों का हाल भी बेहतर नहीं है। एसडीएम ने भगवंतपुर प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया और यहां भी कमियां पाई गईं। प्रधानाध्यापक एसडीएम के सवालों का जवाब नहीं दे सके। एसडीएम गौरव चटवाल ने बताया कि निरीक्षण में एक छोटी छात्रा टॉयलेट की सफाई करती मिली। भगवंतपुर के विद्यालय में भी कमियां पाई गईं। निरीक्षण की रिपोर्ट कार्रवाई के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजी गई है।