उत्तराखंड रुड़कीFake soldier arrested in army uniform in roorkee

रुड़की में फर्जी फौजी पकड़ा, सेना में भर्ती के नाम पर पैसे ऐंठ रहा था जालसाज

पकड़ा गया युवक सेना की यूनिफॉर्म में घूम रहा था, ताकि युवाओं को अपने जाल में फंसा सके। आगे पढ़िए पूरी खबर

Fraud soldier arrested roorkee : Fake soldier arrested in army uniform in roorkee
Image: Fake soldier arrested in army uniform in roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: हरिद्वार पुलिस ने एक फर्जी फौजी को पकड़ा है। पकड़ा गया युवक सेना की यूनिफॉर्म में घूमता था, ताकि युवाओं को अपने जाल में फंसा सके।

Fraudster wearing army uniform arrested in roorkee

वो युवाओं को फौज में भर्ती कराने का झांसा देकर रुपये ऐंठता था। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है। मामला रुड़की का है। जहां सिविल लाइन कोतवाली में तैनात उप निरीक्षक कर्म सिंह चौहान और हेड कांस्टेबल जितेंद्र कुमार कोतवाली क्षेत्र के मोहनपुरा में शांति व्यवस्था ड्यूटी और चेकिंग कर रहे थे। तभी उन्हें मुखबिर से सूचना मिली की एक आदमी मिलिट्री हॉस्पिटल के पास ओवर ब्रिज पर खड़ा है। ये व्यक्ति फौजी की ड्रेस में है और खुद को सेना में बताकर युवाओं को फौज में भर्ती करवाने का झांसा दे रहा है। आरोपी की हरकतें संदिग्ध थी। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक से पूछताछ शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें:

पुलिस ने उससे नाम, पता और यूनिट का नाम पूछा तो आरोपी कहने लगा कि वो आर्मी हॉस्पिटल में तैनात है। पुलिस ने उससे अधिकारियों के नाम और फोन नंबर पूछे तो आरोपी इधर-उधर की बातें करने लगा। पुलिस ने उससे आईडी कार्ड दिखाने को कहा तो युवक आईडी कार्ड भी नहीं दिखा सका। जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी युवक का नाम मनमोहन यादव पुत्र राम सिंह यादव है। वो 22 साल का है और यूपी के शाहजहांपुर का रहने वाला है। आरोपी युवक ने बताया कि वो बेरोजगागर है। ऐसे में उसने सेना की यूनिफॉर्म पहन युवाओं को ठगना शुरू कर दिया। वो भर्ती और ट्रेनिंग के नाम पर युवाओं से पैसे ऐंठता था। मिलिट्री इंटेलिजेंस रुड़की ने भी युवक से पूछताछ की है। उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है।