उत्तराखंड देहरादूनNow Uniform Civil Code Bill will be introduced tomorrow House adjourned till 11

अब कल पेश होगा समान नागरिक संहिता विधेयक, सदन कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

सदन स्थगित होने के साथ ही बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक शुरू हो गई है, जिसमे यूसीसी पर रणनीति बन रही है। वहीं विपक्ष भी यूसीसी को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है।

Uniform civil code uttarakhand: Now Uniform Civil Code Bill will be introduced tomorrow House adjourned till 11
Image: Now Uniform Civil Code Bill will be introduced tomorrow House adjourned till 11 (Source: Social Media)

देहरादून: सोमवार को देहरादून में उत्तराखंड विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई। उम्मीद थी कि आज समान नागरिक संहिता विधेयक पेश किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Uniform Civil Code In Uttarakhand

सदन को कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस बार विधानसभा सत्र, उत्तराखंड के लिए बड़ा खास है। समान नागरिक संहिता के अलावा राज्य निर्माण आंदोलनकारियों व उनके आश्रितों को सरकारी सेवाओं में क्षैतिज आरक्षण विधेयक भी सदन में पारित हो सकता है। सोमवार को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी से मुलाकात की। सीएम ने नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य से भी शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान सीएम ने नेता प्रतिपक्ष को शॉल पहनाया।

ये भी पढ़ें:

विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिवंगत विधायक सरवत करीम अंसारी को श्रद्धांजलि दी। उत्तराखंड विधानसभा सत्र के पहले दिन पूरा सदन भावुक नजर आया। पक्ष-विपक्ष के नेताओं में अपनों को खोने का गम दिखाई दिया। सदन में उनकी कमी खली तो उनके साथ बिताए समय को सभी ने साझा किया। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक शुरू हो गई है, जिसमे यूसीसी पर रणनीति बन रही है। विपक्ष भी यूसीसी को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है। उत्तराखंड विधानसभा सत्र आठ फरवरी तक चलेगा, जिसके लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय को विधायकों से 250 से अधिक प्रश्न मिले हैं। सदन में यूसीसी विधेयक पेश होगा, जिसके चलते हंगामे के आसार हैं।