उत्तराखंड देहरादूनED raids IFS Sushant Patnaik s house in Dehradun

आईएफएस अधिकारी के घर ईडी की रेड, नोट गिनने वाली मशीन लाई गई

बताया जा रहा है कि बरामद नगदी करोड़ों में है, और इसकी गिनती के लिए ईडी ने नोट गिनने की मशीनें मंगवाई है।

ED raid IFS Sushant Patnayak: ED raids IFS Sushant Patnaik s house in Dehradun
Image: ED raids IFS Sushant Patnaik s house in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और उनके कार्यकाल में तैनात रहे वन अधिकारियों के ठिकानों पर बुधवार को ईडी ने ताबड़तोड़ छापे मारे।

ED raids IFS Sushant Patnaik's house in Dehradun

जिन अफसरों के घरों और अन्य ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई हो रही है, उनमें प्रदेश के चर्चित आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक भी शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छापे में बड़े पैमाने पर रकम मिली है। बताया जा रहा है कि बरामद नगदी करोड़ों में है, और इसकी गिनती के लिए ईडी ने नोट गिनने की मशीनें मंगवाई हैं। फिलहाल इस संबंध में सिर्फ खबरें चल रही हैं, लेकिन पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। ईडी सुशांत पटनायक के घर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ईडी अधिकारियों ने आईएफएस अधिकारी के घर पर दस्तावेज भी खंगाले हैं, सुशांत पटनायक से पूछताछ भी हुई है।

ये भी पढ़ें:

ईडी की टीम पिछले करीब 8 घंटे से लगातार सुशांत पटनायक के घर पर दस्तावेज खंगाल रही है। खबर है कि टीम को सुशांत पटनायक के घर से भारी मात्रा में कैश भी मिला है। टीम जहां एक तरफ कई घंटे से जांच कर रही है तो दूसरी तरफ कैश बरामद होने के बाद कैश गिनने की मशीन को भी सुशांत पटनायक के घर पर लाया गया है। कैश गिनने वाली मशीन को मंगवाने के बाद यह तय हो गया है कि सुशांत पटनायक के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। ईडी की ये छापेमारी आय से अधिक संपत्ति मामले में चल रही है। इनमें कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से जुड़ा मामला भी है। बता दें कि आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक पर महिला से छेड़छाड़ के आरोप भी लग चुके हैं, अब वो एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के रडार पर हैं।