उत्तराखंड हल्द्वानीADG law and order to take command in haldwani banbhoolpura violence affected are

हिंसा प्रभावित क्षेत्र की कमान एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को, सीएम ने दिए निर्देश

नैनीताल डीएम का कहना है कि हल्द्वानी हिंसा पूरी प्लानिंग के साथ की गई। बनभूलपुरा थाने को आग लगा दी गई, दर्जनों वाहन फूंके गए। पुलिसकर्मियों को जलाने की कोशिश भी की गई।

Haldwani Banbhoolpura Violence: ADG law and order to take command in haldwani banbhoolpura violence affected are
Image: ADG law and order to take command in haldwani banbhoolpura violence affected are (Source: Social Media)

हल्द्वानी: बनभूलपुरा में हुए बवाल को देखते हुए सीएम धामी ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को प्रभावित क्षेत्र में कैंप करने के निर्देश दिए हैं।

Haldwani Banbhoolpura Violence

यहां स्थिति अब भी तनावपूर्ण बनी हुई है। इसे देखते हुए सीएम धामी खुद पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। बीती रात को उन्होंने सीएस, डीजीपी के साथ ही नैनीताल जिले के डीएम और एसपी के साथ बैठक की, जिसमें जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए थे। शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में आला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में सीएम धामी ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को प्रभावित क्षेत्र में कैंप करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था बनाने के लिए एडीजी कानून और व्यवस्था ए.पी अंशुमान को प्रभावित क्षेत्र में कैंप करने को कहा है। सीएम ने घटना में शामिल सभी उपद्रवियों को चिन्हित करने के साथ ही उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:

सीएम धामी घटना की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिलाधिकारी नैनीताल से लगातार समन्वय बनाकर जानकारी लेते रहें। वहीं मुख्य सचिव राधा रतूड़ी हल्द्वानी हिंसा में घायलों का हालचाल जानने हॉस्पिटल पहुंची। उन्होंने घायलों को बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए। उधर, घटना को लेकर नैनीताल डीएम वंदना सिंह ने कहा कि हिंसा पूरी प्लानिंग के साथ की गई। उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने में आग लगा दी। वहां खड़े पुलिस व मीडियाकर्मियों के दर्जनों वाहन पेट्रोल बम से जला डाले। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह थाने से भागकर जान बचाई। पुलिसकर्मियों को जलाने की कोशिश भी की गई।