उत्तराखंड नैनीतालhaldwani violence was planned says dm vandana

हल्द्वानी: तैयार रखे गए थे पुलिस के लिए पत्थर, DM वंदना की भी चेतावनी...नहीं रुकेगा बुलडोजर

नैनीताल डीएम वंदना सिंह ने हल्द्वानी हिंसा पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि हल्द्वानी में हुई हिंसा प्लानिंग के तहत हुई थी, हाईकोर्ट के आदेश आने के बाद ही अतिक्रमण पर एक्शन लिया गया था..

haldwani violence: haldwani violence was planned says dm vandana
Image: haldwani violence was planned says dm vandana (Source: Social Media)

नैनीताल: हल्द्वानी में अतिक्रमण की जद में आए अवैध मदरसे और नमाज स्थल को ध्वस्त करने पर शहर में दंगा भड़क गया। यहां अतिक्रमणकारियों और उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया।

Haldwani violence was planned: DM Vandana Singh

पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। उपद्रवियों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी, बनभूलपुरा थाने को भी आग के हवाले कर दिया गया। हिंसा में 6 लोगों के मारे जाने की सूचना है, जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पीएसी और केंद्रीय पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है। डीएम की तरफ से पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। शहर में इंटरनेट सेवा बंद है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने बयान दिया है कि ये हमला पहले से ही तय था। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

नैनीताल डीएम वंदना सिंह ने हल्द्वानी हिंसा पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि हाईकोर्ट के जो भी आदेश थे उनके अनुपालन में ही हल्द्वानी के अलग-अलग हिस्सों में अतिक्रमण पर एक्शन लिया गया था। DM वंदना ने बताया कि हल्द्वानी में हुई हिंसा प्लानिंग के तहत हुई थी। पुलिस की टीम पर हमले के लिए पहले से ही पत्थर तैयार रखे गए थे। अब इस हिंसा की वजह से पूरे शहर में कर्फ्यू लगाया गया है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती भी की गई है। नैनीताल डीएम वंदना सिंह ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही हल्द्वानी के अलग-अलग हिस्सों में एक्शन लिया गया। ये सभी को विडियो में दिख ही गया है कि पुलिस फोर्स या प्रशासन ने किसी को भड़काने का काम नहीं किया है। डीएम वंदना ने साफ़ किया है कि आगे भी बुलडोजर कार्रवाई जारी रहेगी।