उत्तराखंड हल्द्वानीGovernment property worth Rs 6 crore burnt to ashes in Banbhulpura

बनभूलपुरा में 6 करोड़ की सरकारी संपत्ति जलकर राख, जानिए पुलिस और नगर निगम को कितना नुकसान हुआ

निगम ने अपने नुकसान का आंकलन करीब पांच करोड़ रुपये बताया है। इसी तरह सरकारी और पुलिस की एक करोड़ की संपत्ति बवालियों ने आग के हवाले कर दी।

Haldwani banbhoolpura violence : Government property worth Rs 6 crore burnt to ashes in Banbhulpura
Image: Government property worth Rs 6 crore burnt to ashes in Banbhulpura (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हर तरफ तबाही के निशान दिख रहे हैं। गुरुवार को हुई हिंसा और अग्निकांड में सरकारी संपत्ति, नगर निगम और पुलिस की संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है।

Haldwani Banbhoolpura Violence

निगम ने अपने नुकसान का आंकलन करीब पांच करोड़ रुपये बताया है। इसी तरह सरकारी और पुलिस की एक करोड़ की संपत्ति बवालियों ने आग के हवाले कर दी। उधर लोक निर्माण विभाग ने बनभूलपुरा थाने को दोबारा सही करना शुरू कर दिया है। लोनिवि के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि बनभूलपुरा थाने को रीस्टोर किया जा रहा है। एक सप्ताह में थाना पूर्व रूप में आ जाएगा।

ये भी पढ़ें:

शुक्रवार को नगर निगम की टीम दिन भर बनभूलपुरा थाने के सामने से जले हुए वाहन और सड़कों पर पड़ी राख को हटाती रही। जले हुए वाहनों को अग्निशमन विभाग के मैदान में रखा गया है। सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट ने नुकसान को लेकर बताया कि उनकी एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर-ट्राली, एक टाटा एस, दो योद्धा वाहन, किराए पर ली गईं दो जेसीबी, कई सफाई रिक्शा जलाए और तोड़े गए हैं। निगम के अधिकतर वाहनों के शीशे तोड़ दिए गए हैं। निगम ने जो आकलन किया है, उसमें पांच करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान सामने आया है। साथ ही करीब एक करोड़ लागत की सरकारी और पुलिस की संपत्ति को नुकसान पहुंचने की सूचना है। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में गुरुवार शाम को अतिक्रमण हटाने को लेकर बवाल हो गया था।