उत्तराखंड हल्द्वानीHigh alert in the state after violence in Haldwani police force deployed

हल्द्वानी में हुई हिंसा के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट, धार्मिक स्थलों के पास पुलिस फोर्स तैनात

हल्द्वानी में हुई घटना के बाद मुस्लिम बाहुल्य जिलों में निगरानी बढ़ाई गई है। धार्मिक स्थलों के पास पुलिस फोर्स तैनात है।

Haldwani banbhoolpura violence alert: High alert in the state after violence in Haldwani  police force deployed
Image: High alert in the state after violence in Haldwani police force deployed (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है। इंटरनेट मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

Haldwani Banbhoolpura Violence alert

अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान ने सभी जिलों के एसएसपी व एसपी को लिखित निर्देश जारी करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए हैं। यूपी-उत्तराखंड सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। यूपी की ओर से आने वाले हर वाहन की चेकिंग की जा रही है। शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर कहीं अप्रिय घटना की बात सामने नहीं आई, फिर भी प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों के पास फोर्स तैनात करने को कहा गया है। वहीं इंटरनेट मीडिया सेल को भी अलर्ट पर रहने को कहा है। गुरुवार रात से प्रदेश में पुलिस फोर्स अलर्ट मोड पर था।

ये भी पढ़ें:

सभी जिलों के प्रभारियों ने अपने-अपने जिलों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए खुद संवेदनशील स्थानों का भ्रमण किया और धार्मिक स्थलों पर निगरानी रखने के निर्देश जारी किए। हल्द्वानी में हुई घटना के बाद मुस्लिम बाहुल्य जिलों देहरादून के अलावा हरिद्वार, उधमसिंहनगर, पौड़ी सहित अन्य जिलों में निगरानी बढ़ाई गई। यहां मस्जिदों के आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया, ताकि कोई तनाव की स्थिति पैदा न हो। सभी जिलों में सुबह ही एसएसपी व एसपी ने फोर्स को ब्रीफ किया, और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हर समय तैनात रहने के निर्देश जारी किए। थाना-चौकियों से लेकर कार्यालयों व पुलिस लाइनों में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए हाई अलर्ट मोड पर रखते हुए लाठी, डंडो व हेलमेट के साथ 24 घंटे तैयार रहने को कहा गया है।