उत्तराखंड हरिद्वारthree crocodile enter the village in haridwar

हरिद्वार के इस गांव में तीन मगरमच्छों के दिखने से दहशत, घरवाले बच्चों को बाहर नहीं भेज रहे

तेलीवाला गांव के तालाब में डेढ़ साल पहले भी तीन मगरमच्छ नजर आए थे, अब यहां फिर से मगरमच्छ दिख रहे हैं।

crocodile in the village: three crocodile enter the village in haridwar
Image: three crocodile enter the village in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार का रुड़की क्षेत्र....यहां एक गांव के तालाब में एक साथ तीन मगरमच्छ दिखाई देने से ग्रामीण दहशत में हैं। ग्रामीणों को बच्चों की चिंता सता रही है, वे बच्चों को घर से बाहर भी नहीं निकलने दे रहे।

Crocodiles enter village in Haridwar

गांव के तालाब में मगरमच्छों के दिखाई देने की घटना पहले भी सामने आ चुकी है, अब यहां एक बार फिर मगरमच्छ नजर आए हैं। जिससे ग्रामीण खौफजदा हैं। मामला रुड़की से सटे तेलीवाला गांव का है। करीब डेढ़ वर्ष पूर्व यहां बरसात के मौसम में गांव के तालाब में तीन मगरमच्छ दिखाई दिए थे। जिसके बाद वन विभाग की टीम द्वारा रेस्क्यू कर एक मगरमच्छ को पकड़ लिया गया था और दूर नदी में छोड़ दिया गया था। लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि यहां अब फिर से तीन मगरमच्छ डेरा डाले हुए हैं। तेलीवाला गांव पाडली गुर्जर नगर पंचायत क्षेत्र में पड़ता है। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

यहां एक तालाब है, इस तालाब में पूरे गांव का पानी आकर गिरता है। ग्रामीणों की मानें तो इस तालाब में उन्हें एक साथ तीन मगरमच्छ दिखाई दिए हैं। जिनमें एक बड़ा मगरमच्छ और दो उसके बच्चे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि डेढ़ साल पहले बरसात के दौरान गांव में जलभराव हो गया था। उस समय भी तालाब में तीन मगरमच्छ दिखाई दिए थे, जिनमें से एक को वन विभाग की टीम ने पकड़ कर नदी में छोड़ दिया था। ग्रामीणों ने वन विभाग से मगरमच्छों को पकड़ने की मांग की है, हालांकि वन अधिकारियों का कहना है कि तालाब में घास ज्यादा है, जिससे मगरमच्छों का रेस्क्यू नहीं किया जा सकता। तालाब में घास की सफाई कराई जाएगी, उसके बाद मगरमच्छों का रेस्क्यू किया जा सकेगा।