उत्तराखंड हल्द्वानी25 miscreants arrested many pistols and cartridges recovered in Banbhulpura

बनभूलपुरा हिंसा: जुनैद, गुलजार, रईस समेत 25 उपद्रवी गिरफ्तार, कई तमंचे और कारतूस बरामद

बनभूलपुरा हिंसा में उत्तराखंड पुलिस ने 25 उपद्रवी गिरफ्तार किये हैं, अभियुक्तों के कब्जे से तमन्चे और जिन्दा कारतूस मिले हैं..

banbhulpura violence: 25 miscreants arrested many pistols and cartridges recovered in Banbhulpura
Image: 25 miscreants arrested many pistols and cartridges recovered in Banbhulpura (Source: Social Media)

हल्द्वानी: बनभूलपुरा हिंसा में उत्तराखंड पुलिस ने बडी कार्यवाही करते हुए 25 उपद्रवी गिरफ्तार किये हैं। अभियुक्तों के कब्जे से 07 तमन्चे, 54 जिन्दा कारतूस एवं थाने से लूटे गये 99 जिन्दा कारतूस भी बरामद हुए हैं।

Banbhulpura Rioter Arrested

अभी तक कुल 30 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इससे पहले बनभूलपुरा घटना में 16 अभियुक्तों को चिन्हित किया गया था, जिसमें से 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था। अन्य अभियुक्तों की पहचान उपलब्ध सीसीटीवी फुटेज से की जा रही थी। अब उत्तराखंड पुलिस ने बडी कार्यवाही करते हुए 25 उपद्रवी गिरफ्तार कर दिए हैं। अभियुक्तों के कब्जे से 07 तमन्चे, 54 जिन्दा कारतूस एवं थाने से लूटे गये 99 जिन्दा कारतूस भी बरामद हुए हैं। कल सोमवार 12 फरवरी से कर्फ्यू सिर्फ बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में ही रहेगा। शेष सभी क्षेत्रों में विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र खुलेंगे। हल्द्वानी जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देश पर कर्फ्यू ग्रस्त बनभूमपुरा क्षेत्र में आवश्यक सेवाओं को सुचारु करने के साथ ही मेडिकल स्टोर खुलवाए गए हैं साथ ही बनभूलपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सुचारू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

रविवार रात 7:30 बजे कोतवाली सभागार में एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने प्रेसवार्ता कर वनभूलपुरा उपद्रव मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी। एसएसपी ने बताया कि अभी तक पुलिस करीब 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और लगभग 500 मोबाइल वीडियो की जांच कर चुकी है। इन सभी की छानबीन के बाद अभी तक वनभूलपुरा थाने में आगजनी, तोड़फोड़ और लूटपाट करने वाले 11 लोगों को चिन्हित कर उनको गिरफ्तार किया है। इसके अलावा मामले में आरोपी लाइन नंबर 17 निवासी जुनैद, गुलजार अहमद, रईस अहमद, मोहम्मद फरीद, जावेद, मोहम्मद साद, मोहम्मद तसलीम को गिरफ्तार किया गया है। वहीं नगर निगम की ओर से दर्ज मामले में अहमद हसन, शाहरुख, अरजना, रिहान, जिशान, मुजम्मिल और माजिद को गिरफ्तार किया गया है।