उत्तराखंड हल्द्वानीCurfew continues in Banbhulpura administration is providing essential goods

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में कर्फ्यू जारी, प्रशासन मुहैया करा रहा जरूरी सामान

क्षेत्र में जरूरी सामान की किल्लत न हो, इसके लिए प्रशासन द्वारा चरणबद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है।

Haldwani Banbhoolpura Violence Curfew: Curfew continues in Banbhulpura  administration is providing essential goods
Image: Curfew continues in Banbhulpura administration is providing essential goods (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी के शहरी क्षेत्र से कर्फ्यू हटा लिया गया है, लेकिन बनभूलपुरा में अब भी कर्फ्यू जारी है। कर्फ्यू के बीच जिला प्रशासन लोगों को खाने-पीने की सामग्री उपलब्ध कराने में जुटा है।

Haldwani Banbhoolpura Violence Update

पुलिस के पहरे में लोगों को खाने-पीने और आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई की जा रही है। इसके लिए हर क्षेत्र के लिए नोडल अधिकारी भी तैयार किए गए हैं। क्षेत्र में जरूरी सामान की किल्लत न हो, इसके लिए प्रशासन द्वारा चरणबद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है। बीमार लोगों को दवा और दूध समेत जरूरी चीजों का वितरण किया जा रहा है। जिन लोगों ने चारे की मांग की, उन्हे चारा भी उपलब्ध कराया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह का कहना है कि कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों में लोगों को खाने-पीने की समस्या न खड़ी हो, इसके लिए व्यवस्था की गई है। स्थिति सामान्य बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:

बता दें कि 8 फरवरी को बनभूलपुरा में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान उपद्रव हो गया था, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। घटना में 300 से ज्यादा लोग घायल हुए। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि बनभूलपुरा में हालात सामान्य होने पर कर्फ्यू में ढील दिए जाने पर विचार किया जाएगा, जिला प्रशासन ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है। उधर, हल्द्वानी पुलिस की कार्रवाई के डर से लोगों का बनभूलपुरा को छोड़ना जारी है। अब तक करीब 300 परिवार घर में ताला लगाकर यूपी चले गए हैं। उपद्रवियों को हिरासत में लेने का सिलसिला भी जारी है। रविवार को 30 लोगों को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया। जबकि दोबारा दबिश देकर 30 से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।