उत्तराखंड हल्द्वानीPolice station will be built on vacant land in banbhoolpura

बनभूलपुरा में जहां से हटाया अतिक्रमण, अब वहां बनेगा थाना-सीएम पुष्कर सिंह धामी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हिंसा करने वालों के लिए उत्तराखंड में कोई जगह नहीं है।

Banbhoolpura violence : Police station will be built on vacant land in banbhoolpura
Image: Police station will be built on vacant land in banbhoolpura (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी में हिंसा करने वालों को धामी सरकार ने कड़ा संदेश दिया है। यहां पर जिस जगह से अतिक्रमण हटाया गया, वहां अब पुलिस थाना बनाया जाएगा।

Police station will be built on vacant land in banbhoolpura

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हिंसा करने वालों के लिए उत्तराखंड में कोई जगह नहीं है। बनभूलपुरा, हल्द्वानी में जिस जगह से अवैध अतिक्रमण हटाया गया वहां पर अब पुलिस थाने का निर्माण किया जाएगा। सीएम धामी ने कहा कि उपद्रवियों और दंगाइयों के लिए हमारी सरकार का यह स्पष्ट संदेश है कि देवभूमि की शांति से खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा, ऐसे उपद्रवियों के लिए उत्तराखंड में कोई स्थान नहीं है। मलिक के बगीचे से जहां पर अतिक्रमण हटाया गया है, अब वहीं पुलिस थाना बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

बता दें कि बनभूलपुरा में अतिक्रमण हटाने के दौरान बवाल हो गया था। उपद्रवियों ने आठ फरवरी को बनभूलपुरा थाने को पूरी तरह से जला दिया था। साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस और मीडिया कर्मियों के वाहनों को जला दिया था। हिंसा में कई पुलिस और मीडिया कर्मी घायल भी हो गए थे। पुलिस ने सीसीटीवी और उपद्रवियों के पास से मिले मोबाइल, वीडियो की मदद से 25 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सात तमंचे, 54 कारतूस बरामद किए। इन्हीं में से 12 उपद्रवियों से बनभूलपुरा थाने से लूटे गए 99 कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ दंगा करने, डकैती करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, जान से मारने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।