उत्तराखंड हल्द्वानी127 arms licenses of 120 people canceled in haldwani

बनभूलपुरा में पुलिस पर हुई थी फायरिंग, अब 120 लोगों के 127 शस्त्र लाइसेंस निरस्त

एसएसपी को 24 घंटे के अंदर शस्त्रों व लाइसेंस को कब्जे में लेने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस असलहे कब्जे में ले रही है।

arms licenses canceled: 127 arms licenses of 120 people canceled in haldwani
Image: 127 arms licenses of 120 people canceled in haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुए बवाल के बाद उपद्रवियों की धरपकड़ जारी है। इस बीच डीएम ने लाइसेंसी शस्त्रों के दुरुपयोग की आशंका को देखते हुए 120 लोगों के 127 शस्त्र लाइसेंस अग्रिम आदेश तक निरस्त कर दिए हैं।

127 arms licenses of 120 people canceled in haldwani

एसएसपी को 24 घंटे के अंदर शस्त्रों व लाइसेंस को कब्जे में लेने के निर्देश दिए गए हैं। अब तक हल्द्वानी में हुई हिंसा में 30 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि 150 से अधिक संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि असलहों से फायर करने वालों को चिह्नित किया गया है। 120 लोगों के 127 लाइसेंस निरस्त करने की रिपोर्ट डीएम को भेजी थी। सोमवार को डीएम ने आदेश जारी कर शस्त्र के लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं। सोमवार को देर शाम तक 20 शस्त्र को पुलिस ने जमा करवा लिया है।

ये भी पढ़ें:

मंगलवार शाम तक सभी लाइसेंस शस्त्रों व लाइसेंस को कब्जे में ले लिया जाएगा। हल्द्वानी में हुई हिंसा में 30 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि 150 से अधिक संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है, जिन्हें कुंवरपुर गौलापार स्थित एक इंटर कॉलेज में बनाई अस्थायी जेल में पूछताछ के लिए रखा गया है। उपद्रवियों की धरपकड़ के लिए घरों में दबिश दी जा रही है। बनभूलपुरा में एसएसबी व आईटीबीपी की कई कंपनियां हैं। इसके अलावा भारी पुलिस व पीएसी लगाई गई है। बनभूलपुरा में कर्फ्यू जारी है। प्रशासन व पुलिस ने लोगों को जरूरी सामग्री खरीदने के लिए एक घंटे की छूट दी है।