उत्तराखंड हरिद्वारelephant terror in haridwar

हरिद्वार की सड़कों पर आ धमका हाथी, वन विभाग ने ट्रैफिक रोक कर जंगल में खदेड़ा

बीते दिन श्रीनगर के सरकारी अस्पताल में गुलदार घुस गया तो वहीं अब हरिद्वार जिले से डराने वाली तस्वीरें आई हैं।

Elephant Haridwar : elephant terror in haridwar
Image: elephant terror in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड में जंगली जानवर आतंक का सबब बने हुए हैं। बीते दिन श्रीनगर के सरकारी अस्पताल में गुलदार घुस गया तो वहीं अब हरिद्वार जिले से डराने वाली तस्वीरें आई हैं।

elephant terror in haridwar

यहां बुधवार की सुबह जब लोग टहलने के लिए सड़क पर निकले तो उनका सामना हाथी से हो गया। हाथी ज्वालापुर की सड़कों पर आराम से टहलता दिखा। ये देख लोगों की सांसें हलक में अकट गईं, उन्होंने तुरंत वन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ट्रैफिक रोक कर हाथी को जंगल की ओर भेजा। हरिद्वार में राजाजी नेशनल पार्क से लगे रिहायशी इलाकों में कभी भी वन्यजीव घूमते हुए मिल जाएंगे, जिससे लोग काफी डरे हुए रहते हैं।

ये भी पढ़ें:

बुधवार सुबह यहां ऐसा ही नजारा देखने को मिला। एक हाथी जंगल से निकलकर ज्वालापुर की सड़कों पर घूमते नजर आया। वन अधिकारियों ने बताया कि हाथी राजाजी पार्क के जंगलों से होकर ज्वालापुर की साइड आ गया था, उसे श्यामपुर के जंगलों में भेज दिया गया है। जंगल के साथ सटा होने के कारण हरिद्वार में हाथी काफी दिखाई देते हैं, जिसके लिए उन्होंने हर चौकी पर क्विक रिस्पांस टीम बनाई है, जो लगातार क्षेत्र में भ्रमण करती रहती है। सड़क पर हाथी के दिखने की घटना के बाद लोग डरे हुए हैं। घटना के कई वीडियो भी सामने आए हैं जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।