उत्तराखंड हल्द्वानीHeli service will start from Haldwani to Pithoragarh Munsiyari and Champawat

आदि कैलाश पहुंचना होगा आसान, हल्द्वानी से पिथौरागढ़, मुनस्यारी और चंपावत के लिए शुरू होगी हेली सेवा

22 फरवरी से हल्द्वानी से पिथौरागढ़, मुनस्यारी और चंपावत के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने जा रही है। जानें टाइम टेबल और किराया।

Haldwani heli service: Heli service will start from Haldwani to Pithoragarh  Munsiyari and Champawat
Image: Heli service will start from Haldwani to Pithoragarh Munsiyari and Champawat (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के विस्तार की कवायद जारी है। इसी कड़ी में प्रदेश के तीन सीमांत क्षेत्र जल्द ही हवाई सेवा के जरिए कुमाऊं की आर्थिक राजधानी हल्द्वानी से जुड़ने जा रहे हैं।

New Heli Service From Haldwani

22 फरवरी से हल्द्वानी से पिथौरागढ़, मुनस्यारी और चंपावत के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने जा रही है। इस सेवा के तहत लोग हल्द्वानी के गौलापर स्थित हेलीपैड से पिथौरागढ़-मुनस्यारी और चंपावत के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटा कैलाश दर्शन के बाद से यहां पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हुई है, इसे देखते हुए सरकार ने सीमांत क्षेत्र के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। उड़ान का टाइम टेबल और किराया भी जान लें।

ये भी पढ़ें:

हल्द्वानी से मुनस्यारी के लिए पहली हेलीकॉप्टर सेवा सुबह 7:45 बजे है, पिथौरागढ़ के लिए 9:35 बजे और चंपावत के लिए 11:05 बजे सेवा संचालित होगी। चंपावत के लिए प्रति व्यक्ति किराया 2500 रुपये रखा गया है। जबकि पिथौरागढ़ के लिए 3000 रुपये और मुनस्यारी के लिए 3500 रुपये किराये के तौर पर देने होंगे। इन सेवाओं के शुरू होने से लोगों को यात्रा के लिए एक और सेवा का विकल्प मिल सकेगा, साथ ही पर्यटन गतिविधियों में भी तेजी आएगी। उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा ने बताया कि हेली सेवा का ट्रायल सफल होने पर डीजीसीए की अनुमति के बाद यह सेवा 22 फरवरी से शुरू होने जा रही है। हेली सेवा कंपनी ने 19 जनवरी को गौलापार हैलीपेड से हेली सेवा हेतु ट्रायल किया था। जिसके बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा हेलीकॉप्टर सेवा की अनुमति दी गई है।