उत्तराखंड देहरादूनAn elderly person was cheated of Rs 3 77 lakh in the name of sending him abroad

विदेश भेजने के नाम पर बुजुर्ग से 3.77 लाख की ठगी, आरोपियों ने कईयों को लूटा है

जांच के दौरान पता चला कि आरोपियों के खिलाफ पंजाब के लुधियाना में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। जानिए पूरा मामला

3 lakh fraud dehradun: An elderly person was cheated of Rs 3 77 lakh in the name of sending him abroad
Image: An elderly person was cheated of Rs 3 77 lakh in the name of sending him abroad (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में एक बुजुर्ग से विदेश भेजने के नाम पर 3.77 लाख की ठगी हो गई। जालसाजों ने उन्हें कनाडा और ब्रिटेन का वीजा दिलाने के नाम पर लूट लिया।

Fraud of Rs 3.77 Lakh In The Name Of Sending Abroad

पीड़ित अपनी पत्नी और बेटे के साथ विदेश जाना चाहते थे। उनकी शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच के दौरान पता चला कि आरोपियों के खिलाफ पंजाब के लुधियाना में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। पीड़ित बुजुर्ग विजय खन्ना इंदर रोड क्षेत्र में रहते हैं। उन्होंने बताया कि वह अपनी पत्नी डॉ. गीता खन्ना और पुत्र डॉ. सिद्धांत खन्ना संग कनाडा और ब्रिटेन जाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने राहुल भाटिया निवासी राजपुर रोड से संपर्क किया। भाटिया ने उनकी मुलाकात चिराग कपूर व त्रिशला निवासी बाबा कॉलोनी बद्दी, हेबोवाल, भारत नगर चौक, लुधियाना से कराई।

ये भी पढ़ें:

ये दोनों सीएस कंसल्टेंट्स नाम से घुमर मंडी नेशनल रोड लुधियाना में फर्म चलाते हैं। उन्होंने मई 2023 में कपूर व त्रिशला से बात की। इन दोनों ने बताया कि वे कनाडा और यूके का वीजा लगवा देंगे। उन्होंने पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज मांगे। इसके साथ ही इन दोनों ने भागदौड़ न करनी पड़े, इसके लिए भी कमीशन के तौर पर रुपये ले लिए। एंबेसी की फीस समेत 3.77 लाख रुपये विभिन्न खातों में जमा करा लिए गए। बुजुर्ग को कुछ दिन बाद बताया गया कि उनका वीजा लग चुका है, लेकिन जब पीड़ित ने एंबेसी से बात की तो पता चला कि वीजा फर्जी है। इसके बाद बुजुर्ग को पता चला कि चिराग और त्रिशला लुधियाना में इसी तरह कई लोगों को चूना लगा चुके हैं। दोनों के खिलाफ कई केस दर्ज हैं। पीड़ित बुजुर्ग ने अब पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।