उत्तराखंड रामनगरTiger hunted woman in dhela range of ramnagar

लकड़ी बीनने गई महिला को बाघ ने मार डाला, जंगल के भीतर मिली अधखाई लाश

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने रेंज अधिकारी के साथ धक्कामुक्की और मारपीट भी की। लोग बाघ को तुरंत मारने की मांग पर अड़े थे।

Tiger attack Ramnagar: Tiger hunted woman in dhela range of ramnagar
Image: Tiger hunted woman in dhela range of ramnagar (Source: Social Media)

रामनगर: रामनगर में एक बार फिर बाघ के हमले की घटना सामने आई है। यहां ढेला रेंज में बाघ ने एक और महिला का शिकार किया है।

Tiger Attacked on Woman In Ramnagar

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने रेंज अधिकारी के साथ धक्कामुक्की और मारपीट भी की। क्षेत्र में बीते 4 महीने में बाघ के हमले की यह चौथी घटना है। जानकारी के मुताबिक क्षेत्र की महिलाएं जंगल में लकड़ियां बीनने गई थीं, तभी बाघ एक महिला को जबड़े से पकड़ कर जंगल की ओर घसीट कर ले गया। बाद में महिला की अधखाई लाश जंगल में दो किमी अंदर मिली। इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और कॉर्बेट पार्क के रेंज अधिकारियों के साथ जमकर धक्कामुक्की कर दी। ग्रामीणों ने बताया कि ढेला गांव में रहने वाली 50 साल की कला देवी शनिवार दोपहर में गांव की तीन अन्य महिलाओं संग लकड़ी और घास लेने जंगल गई थी। तभी बाघ ने महिला पर हमला कर दिया।

ये भी पढ़ें:

ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग और कॉर्बेट पार्क प्रशासन को भी दी. इसके बाद वन विभाग, कॉर्बेट पार्क प्रशासन और ग्रामीणों ने महिला की खोज के लिए जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। दो घंटे बाद महिला की लाश जंगल के भीतर से बरामद हुई। इस दौरान ग्रामीणों की वन अधिकारियों संग नोंकझोंक भी हुई। ग्रामीणों ने वन विभाग को महिला का शव नहीं उठाने दिया, वह बाघ को गोली मारने की मांग पर अड़े रहे। फिलहाल वन विभाग ने बाघ को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया है, घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है, लोग डरे हुए हैं।