उत्तराखंड देहरादूनConnectivity will improve in Uttarakhand Rs 967 73 crore approved for new roads

उत्तराखंड के गांवों में बेहतर होगी कनेक्टिविटी, 108 नई सड़कों के लिए 967.73 करोड़ मंजूर

ग्रामीण क्षेत्रों में 108 सड़कें बनने से दूरस्थ क्षेत्रों में बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी, यहां के विकास को रफ्तार मिलेगी।

108 new roads uttarakhand: Connectivity will improve in Uttarakhand  Rs 967 73 crore approved for new roads
Image: Connectivity will improve in Uttarakhand Rs 967 73 crore approved for new roads (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में केंद्र की मदद से सड़कों की सेहत को सुधारा जाएगा।

Rs 967.73 crore approved for 108 new roads

यहां 108 नई सड़कें बनाई जाएंगी, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में कनेक्टिविटी मजबूत होगी। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तृतीय चरण के अंतर्गत उत्तराखंड की 108 सड़कों के लिए 967.73 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। पीएमजीएसवाई-तृतीय चरण में दी गई स्वीकृति से 1197.207 किलोमीटर लंबाई की 108 सड़कों का निर्माण होगा। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को आवागमन में बड़ी सहूलियत मिलेगी। ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने दिल्ली में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात के बाद यह जानकारी साझा की।

ये भी पढ़ें:

उन्होंने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात के दौरान सड़क निर्माण के लिए बजट जारी करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय ग्रामीण मंत्री के साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रति आभार जताया। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उत्तराखंड पर्वतीय राज्य होने के कारण यहां का जीवन अनेक प्रकार की कठिनाइयों से भरा होता है। प्रदेश को प्रतिवर्ष ही प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ता है। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 108 सड़कें मिलने से दूरस्थ क्षेत्रों के निवासियों को बड़ी सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को रफ्तार मिलेगी।