उत्तराखंड रामनगरThe tiger that killed three women was caught in Ramnagar

रामनगर में पकड़ा गया तीन महिलाओं की जान लेने वाला बाघ, लोगों ने ली राहत की सांस

वनकर्मी पिछले कई दिनों से बाघ को पकड़ने के लिए क्षेत्र में डेरा डाले हुए थे। बाघ को देर रात ट्रेंकुलाइज कर ढेला रेस्क्यू सेंटर में रखा गया है।

Tiger terror Ramnagar: The tiger that killed three women was caught in Ramnagar
Image: The tiger that killed three women was caught in Ramnagar (Source: Social Media)

रामनगर: बुधवार की सुबह रामनगर के लोगों के लिए एक राहतभरी खबर लेकर आई। यहां तीन महिलाओं को मौत के घाट उतारने वाला बाघ पकड़ लिया गया है।

Tiger Caught In Ramnagar

बाघ को देर रात ट्रेंकुलाइज कर ढेला रेस्क्यू सेंटर में रखा गया है। वनकर्मी पिछले कई दिनों से बाघ को पकड़ने के लिए क्षेत्र में डेरा डाले हुए थे। मामला कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला जोन का है, जहां बाघ ने तीन महिलाओं को अपना निवाला बना लिया था। बाघ के हमले की बढ़ती घटनाओं से लोग गुस्से में थे। बाघ को पकड़ने के लिए कॉर्बेट टाइगर रिजर्व व वेस्टर्न सर्किल की टीम संयुक्त रूप से लगी थी।

ये भी पढ़ें:

दोनों टीम बाघ की लोकेशन को ड्रोन के माध्यम से ट्रेस करते रही। मंगलवार रात बाघ द्वारा मारे गए भैंसे के आसपास वन कर्मियों की टीम ने निगरानी बढ़ा दी थी। देर रात करीब 12 बजे के आसपास जब बाघ अपने किए गए शिकार के पास पहुंचा। तभी पशु चिकित्सकों की टीम ने उसे ट्रेंकुलाइज करने के लिए डाट मारी। जिससे वह बेहोश हो गया, इसके बाद वन कर्मियों व रेस्क्यू टीम ने बाघ को पकड़कर ढेला रेस्क्यू सेंटर में भेजा। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक डॉ. धीरज पांडे ने बताया वन कर्मियों व रेस्क्यू टीम की मेहनत से बाघ को पकड़ लिया गया है। बाघ के पकड़े जाने के बाद लोग राहत महसूस कर रहे हैं। बाघ को देर रात ट्रेंकुलाइज कर ढेला रेस्क्यू सेंटर में रखा गया है।