उत्तराखंड हल्द्वानीSalman Khan distributed money among people of Muslim community in Banbhulpura

बनभूलपुरा में सलमान खान ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को बांटे रुपये, जांच में जुटी पुलिस

हैदराबाद का रहने वाला ये युवक बनभूलपुरा में मृतकों के परिजनों को रुपये बांट रहा था। मामले में विदेशों से फंडिंग की आशंका है।

Banbhoolpura violence salman khan: Salman Khan distributed money among people of Muslim community in Banbhulpura
Image: Salman Khan distributed money among people of Muslim community in Banbhulpura (Source: Social Media)

हल्द्वानी: बनभूलपुरा हिंसा के आरोपियों की गिरफ्तारी के बीच पुलिस ने सलमान खान नाम के एक युवक को हिरासत में लिया है।

Haldwani Banbhoolpura Violence

हैदराबाद का रहने वाला ये युवक बनभूलपुरा में मृतकों के परिजनों को रुपये बांट रहा था। मामले में विदेशों से फंडिंग की आशंका है। इंस्टाग्राम आईडी पर युवक ने बनभूलपुरा उपद्रव में मारे गए लोगों की मदद को रुपये जमा करने के लिए बार कोड शेयर किया था। युवक ने नौ फरवरी को पहला पोस्ट जारी किया था। इसके बाद एक्शन व रिएक्शन समेत कई पोस्ट कर चुका है। बनभूलपुरा में मुस्लिम समुदाय के लोगों को रुपये बांटने का वीडियो सलमान ने खुद अपनी इंस्टाग्राम आइडी पर अपलोड किया है। वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए थाने बुलाया और बाद में छोड़ दिया। सलमान ने इंस्टाग्राम पर कुछ वीडियो शेयर किए हैं, जिनमें वो बनभूलपुरा पहुंचकर कई महिलाओं को रुपये देता नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें:

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि सलमान रुपये कहां से लाया, इसकी जांच की जा रही है। अगर वह हवाई सेवा से आया तो इतने रुपये कैसे ले आया। इस तरह के कई सवाल पूछे गए। उधर, पुलिस की पूछताछ के बाद सलमान ने इंस्टाग्राम पर एक और वीडियो शेयर किया है। जिसमें उसने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है। अल्लाह के फजलोकरम से हालत अच्छे हैं। जो हालात इंटरनेट मीडिया में बताए जा रहे थे, अब वह हालात नहीं हैं। खुशी इस बात से हो रही है कि पुलिस लोगों की मदद कर रही है। सलमान खान अब तक इंस्टाग्राम पर 823 पोस्ट अपलोड कर चुका है। उसके इंस्टाग्राम पर 1.3 मिलियन फालोअर्स हैं। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि बांटी गई नकदी के स्रोत और सलमान के सोशल मीडिया एकाउंट पर डाले वीडियो की जांच कराई जा रही है।