उत्तराखंड पिथौरागढ़Uttarakhand Weather Update 24 February

पहाड़ों में बर्फबारी से मैदानों में बढ़ी ठंड, 26 व 27 फरवरी को फिर से बारिश के आसार

इन दिनों ज्यादातर जगह मौसम साफ है, लेकिन सर्द हवाओं के चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक सुबह-शाम ठिठुरन बढ़ गई है।

Uttarakhand Weather Update 24 February : Uttarakhand Weather Update 24 February
Image: Uttarakhand Weather Update 24 February (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड में इन दिनों मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के बाद ठिठुरन बढ़ गई है तो वहीं कई क्षेत्रों में मौसम साफ है।

Uttarakhand weather report 24 February

शुक्रवार तड़के पर्वतीय क्षेत्रों में जबरदस्त पाला देखा गया। गुरुवार को हुई वर्षा व हिमपात के बाद रात में आसमान साफ हो गया। जिस वजह से पाला देखने को मिला है। तापमान में गिरावट के बाद चंपावत व लोहाघाट में सुबह-शाम गलन पैदा करने वाली ठंड पड़ रही है। इन दिनों ज्यादातर जगह मौसम साफ है, लेकिन सर्द हवाओं के चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक सुबह-शाम ठिठुरन बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश में मौसम शुष्क बना रह सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में पाला पड़ने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें:

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि पिथौरागढ़ जिले में अगले दो दिन आंशिक बादल छा सकते हैं। 26 व 27 फरवरी को कुमाऊं में कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा देखी जा सकती है। उधर, चंपावत में गुरुवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई। पहाड़ से लेकर मैदानी क्षेत्रों का तापमान तीन डिग्री तक कम हुआ है। लोहाघाट व अल्मोड़ा जिला मुख्यालय में तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया। चंपावत जिला मुख्यालय का तापमान भी एक डिग्री के आसपास रहा। इन दिनों मौसम में लगातार बदलाव आ रहा है, ऐसे में अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें।