उत्तराखंड देहरादूनSBI officer lost Rs 68 lakh in pursuit of profit

उत्तराखंड: मुनाफे के चक्कर में SBI अधिकारी ने गंवा दिए 68 लाख, आप मत करना ये गलती

साइबर ठगों ने ऑनलाइन ट्रेडिंग में अच्छी कमाई का लालच देकर एसबीआई अधिकारी से 68 लाख रुपए ठग लिए।

68 lakh fraud dehradun : SBI officer lost Rs 68 lakh in pursuit of profit
Image: SBI officer lost Rs 68 lakh in pursuit of profit (Source: Social Media)

देहरादून: सयाने लोग कह गए हैं कि ज्यादा लालच ठीक नहीं, लेकिन लोग हैं कि मानते नहीं। ज्यादा मुनाफे के चक्कर में लोग लुट रहे हैं, साइबर क्राइम का शिकार हो रहे हैं, लेकिन फिर भी सबक नहीं ले रहे।

SBI officer lost Rs 68 lakh in dehradun

अब देहरादून में ही देख लें, यहां एसबीआई के अधिकारी के साथ साइबर ठगों ने ऑनलाइन ट्रेडिंग में अच्छी कमाई का लालच देकर 68 लाख रुपए ठग लिए। पीड़ित ने अब पुलिस से मदद मांगी है। अधिकारी ऑनलाइन ट्रेडिंग का एक ऑनलाइन विज्ञापन देखकर साइबर ठगों के जाल में फंसा था। बहरहाल पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पीड़ित अधिकारी डीएल रोड क्षेत्र में रहते हैं।

ये भी पढ़ें:

उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले उनके व्हाट्सएप पर एक महिला का मैसेज आया। उन्हें बताया गया कि ग्रुप में जुड़ने के बाद वो ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग में मोटी कमाई कर सकते हैं। अधिकारी महिला की बातों में आकर ग्रुप से जुड़ गए। इसके बाद ग्रुप से जुड़े एक अन्य व्यक्ति ने उन्हें भरोसा दिया कि अगर वह उनकी सलाह पर ट्रेडिंग करेंगे तो अच्छा लाभ मिलेगा। इसके बाद एक एप में रुपये जमा कराए गए। एक लाख रुपये जमा करने पर अधिकारी को मुनाफा हुआ तो उन्हें विश्वास हो गया कि वो एप से अच्छा लाभ कमा सकते हैं। इसके बाद पीड़ित ने अलग-अलग तारीखों में कुल 68 लाख रुपए जमा कर दिए। आखिरी ट्रांजेक्शन 14 फरवरी को 15 लाख रुपए की हुई, लेकिन उसके बाद पीड़ित बाकी रकम नहीं निकाल पाया। अब पीड़ित अधिकारी ने पुलिस से मदद मांगी है।