उत्तराखंड हरिद्वारCase registered against accused doing illegal mining in laksar

हरिद्वार: लक्सर में नहीं रुक रहा अवैध खनन का खेल, राजस्व पुलिस ने 12 के खिलाफ दर्ज किया केस

बालावाली से लेकर भोगपुर तक गंगा क्षेत्र व सरकारी भूमि में धड़ल्ले से अवैध खनन किया जा रहा है, रात के अंधेरे में जेसीबी गरज रही हैं, लेकिन पुलिस की नींद नहीं टूट रही।

Illegal Mining Laksar: Case registered against accused doing illegal mining in laksar
Image: Case registered against accused doing illegal mining in laksar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार के लक्सर में पुलिस-प्रशासन अवैध खनन को रोकने में नाकामयाब रहे हैं।

Illegal mining in laksar

यहां बालावाली से लेकर भोगपुर तक गंगा क्षेत्र व सरकारी भूमि पर धड़ल्ले से अवैध खनन किया जा रहा है, रात के अंधेरे में जेसीबी गरज रही हैं, लेकिन पुलिस की नींद नहीं टूट रही। बीती रात खनन माफियाओं ने रात के अंधेरे में गंगा व ग्राम समाज की सरकारी भूमि को जेसीबी मशीन से खोदकर 27 हजार घन मीटर आरबीएम निकाल लिया। जिस पर राजस्व उप निरीक्षकों द्वारा 12 लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले को लेकर राजस्व उपनिरीक्षक अंजु कुमार द्वारा शमीम, नाहिद, सुलेमान, नफीस रिहान निवासी निहेंदपुर, चंद्रवीर, गुड्डू,,दिनेश, पौधा, पाली व बिट्टू निवासी परतापुर के खिलाफ लक्सर कोतवाली मे मुकदमा दर्ज कराया गया।

ये भी पढ़ें:

यहां भोगपुर से लेकर बालावाली तक गंगा और बाणगंगा, ग्राम समाज की सरकारी भूमि पर बड़े पैमाने पर अवैध खनन हो रहा है। खनन माफिया ने वन विभाग और निजी नाप की भूमि भी नहीं छोड़ी, शाम ढलते ही यहां जेसीबी मशीनें गरजने लगती है। इसके बाद सुबह होने तक अवैध खनन को ठिकाने लगा दिया जाता है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी चंद वाहनों को पकड़ कर कार्रवाई करते भी हैं तो मामला शांत होने पर अवैध खनन का खेल दोबारा शुरू हो जाता है। अवैध खनन के इस खेल में पिछले लंबे समय से पुलिस व प्रशासन पर मिलीभगत के आरोप लगते रहे हैं।